News Nation Logo

BREAKING

Banner

इंडियन क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज पर बनेगी बायोपिक. ये एक्ट्रेस निभाएगी उनका किरदार

अगर मिताली के बारे में बात करें तो महज 17 साल की उम्र में ही मिताली ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल लिया था और पहले ही मैच में 114 रन बनाकर यह बता दिया था कि वे बहुत आगे जाने वाली हैं और रुकने और थमने वाली नहीं हैं.

By : Vivek Kumar | Updated on: 16 Dec 2019, 02:07:55 PM
Mithli Raj

Mithli Raj (Photo Credit: Film Image)

नई दिल्ली:

एक के बाद एक करके तापसी पन्नू के पास कई बड़ी फिल्मों के ऑफर्स हैं. अब भारतीय महिला टीम की पुर्व कप्तान मिताली राज पर बायोपिक बनेगी. मिताली के 37वें बर्थडे पर इस बात का खुलासा हुआ है. राहुल ढोलकिया के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म का नाम 'शबाश मिथु' (Shabaash Mithu) होगा. राहुल ने इससे पहले फिल्म 'रईस' को डायरेक्ट किया हैं. बॉक्स ऑफिस पर रईस ने दमदार कमाई की थी. फिलहाल मिताली राज की बायोपिक की रिलीज डेट सामने नहीं आई है.

अगर मिताली के बारे में बात करें तो महज 17 साल की उम्र में ही मिताली ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल लिया था और पहले ही मैच में 114 रन बनाकर यह बता दिया था कि वे बहुत आगे जाने वाली हैं और रुकने और थमने वाली नहीं हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन चुकी हैं. मिताली राज ने दक्षिण अफ्रीका के साथ पिछले दिनों खेली गई एक दिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में मैदान पर उतरते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने इस मैच में नाबाद 11 रन बनाए. भारत ने इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें: 'दबंग 3' को लेकर सलमान खान को मिली उनके पिता सलीम खान से ये जरूरी सलाह

भारत के लिए अब तक 209 वनडे मैच में खुल चुकी मिताली ने 26 जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी और अब वह 50 ओवर के इस करियर में 20 साल और 105 दिन पूरे कर चुकी हैं. वह दो दशकों तक वनडे क्रिकेट खेलने वाली एकमात्र महिला क्रिकेटर भी हैं. दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली के नाम वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने का रिकार्ड है.

उन्होंने अब तक 209 वनडे मैच खेले हैं, जो किसी भी महिला क्रिकेटर द्वारा खेला गया अब तक का सर्वाधिक मैच है. उनके बाद इंग्लैंड की कार्लोट एडवर्ड (191), भारत की ही झूलन गोस्वामी (178) और आस्ट्रेलिया की एलेक्स ब्लैकवैल (144) हैं. पूर्व कप्तान मिताली ने 10 टेस्ट और 89 T-20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने पिछले महीने ही टी-20 से संन्यास लिया.

First Published : 03 Dec 2019, 10:02:39 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.