logo-image

Sushmita Sen: 2015 में सुष्मिता सेन ने एक्टिंग से क्यों लिया ब्रेक, किया खुलासा

सुष्मिता तब और अधिक वर्कशॉप में पार्ट लेती थी और एक मेहनती छात्रा थीं. “मैं चाहती हूं कि वे मुझे सिखाएं और बताएं कि आप इस काम में कुशल नहीं हैं, मैं आपको सिखाऊं कि यह वास्तव में कैसे किया जाता है

Updated on: 02 Nov 2023, 11:08 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने अपने 30 साल के करियर में कई हिट फिल्मों में एक्टिंग की है. इनमें 'घातक,' 'बीवी नंबर 1,' 'मैं हूं ना' और कई अन्य टाइटल शामिल हैं. हालांकि, 2015 में निर्बाक में एक्टिंग करने के बाद सुष्मिता ने फिल्मों से लंबा ब्रेक ले लिया. 2020 में ही उन्होंने राम माधवानी की एक्शन-ड्रामा सीरीज आर्या के साथ एक्टिंग में वापसी की. एक लीडरशिप समिट 2023 के दौरान सोनल कालरा के साथ बातचीत में, सुष्मिता ने उस कारण के बारे में बताया कि उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक क्यों लिया.

 स्टूडेंट बनना चाहती थीं सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने कहा, मैंने फिल्में छोड़ने का कारण यह बताया कि मैं 2010 से 2010 तक वही अभिव्यक्ति करते-करते थक गई थी. मुझे बस इतना ही करना था. एक अच्छा गाना वगैरह था. मैं और अधिक ढूंढ रहा था. जैसे-जैसे मेरी उम्र बढ़ रही थी, मैं इससे खुश नहीं थी. मैं और अधिक चाहती थी, मैं फिर से छात्रा बनना चाहती थी,”. सुष्मिता तब और अधिक वर्कशॉप में पार्ट लेती थी और एक मेहनती छात्रा थीं. “मैं चाहती हूं कि वे मुझे सिखाएं और बताएं कि आप इस काम में कुशल नहीं हैं, मैं आपको सिखाऊं कि यह वास्तव में कैसे किया जाता है. आर्या ने मेरे लिए यही किया. मेरे पास 14 घंटे की कार्यशाला होगी, अन्य कलाकार आएंगे और जाएंगे और मैं स्थायी रूप से काम करूंगी, बस सीखने की भूख होगी. मैं 21 दिनों तक हर दिन देर रात घर वापस जाऊंगी. और मुझे यह अच्छा लगा, अच्छा लगा कि मैं आखिरकार सीख रही थी कि अपना काम कैसे करना है,'' 

आर्या का तीसरा सीज़न डिज़्नी+हॉटस्टार पर होगा रिलीज

आर्या के अलावा सुष्मिता ट्रांस राइट एक्टिविस्ट श्री गौरी सावंत के जीवन पर आधारित फिल्म 'ताली' में भी नजर आई थीं. ताली और आर्या दोनों को सुष्मिता की आलोचनात्मक प्रशंसा मिली. आर्या का तीसरा सीज़न 3 नवंबर को डिज़्नी+हॉटस्टार पर आएगा. इसमें सिकंदर खेर भी हैं.

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के हेल्थ की अगर बात करें तो इस साल की शुरुआत में 'बड़े पैमाने पर' दिल के दौरे से बच गईं, जब वह जयपुर में अपने डिज्नी प्लस हॉटस्टार शो आर्या के तीसरे सीज़न की शूटिंग कर रही थीं. सुष्मिता ने सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य संबंधी डर का खुलासा किया और यह भी साझा किया कि कैसे इससे उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें जीवन में बहुत कुछ करना है. हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान सुष्मिता ने कहा कि उचित स्वास्थ्य जांच कराने के छह महीने बाद ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा.