News Nation Logo

HBD: जब मिस यूनिवर्स के लिए सुष्मिता ने खो दिया था पासपोर्ट, रेनी को गेम खेलते हुए बताई थी सच्चाई...

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 19 Nov 2022, 07:36:00 AM
Captureytu6t

सुष्मिता सेन (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen Birthday) आज अपना 47 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 90 के दशक में डेब्यू करने वाले सभी प्रमुख बॉलीवुड सितारों में से, सुष्मिता सेन उनमें से एक हैं, जिन्होंने सालों से अपने यादगार प्रदर्शन के माध्यम से इंडस्ट्री में एक बड़ी छाप छोड़ी है.  वह न केवल पर्दे पर एक खूबसूरत चेहरा हैं, बल्कि एक प्रतिभाशाली कलाकार भी हैं, जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और मंत्रमुग्ध कर देने वाले डांस से सिनेप्रेमियों का मनोरंजन किया. उनकी विरासत केवल बॉलीवुड फिल्मों तक ही सीमित नहीं है, उन्होंने कई तमिल और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है, जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा. ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर हम उनसे जुड़े कुछ  फैक्ट्स आपसे शेयर करते हैं.

क्या कभी पासपोर्ट खो बैठी थी एक्ट्रेस

सुष्मिता सेन ने कहा, मैंने अपना पासपोर्ट (Passport) नहीं खोया. यह बांग्लादेश में एक शो के लिए कार्यक्रमों की कोऑरिडेनटर अनुपमा वर्मा को दिया गया था. मैंने आत्मविश्वास से मिस इंडिया को बताया कि मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास सेफ है लेकिन उन्हें नहीं मिला. उसने इसकी जिम्मेदारी जरूर ली लेकिन इसका समय डरावना था. मुझे अपने पिता के पास रोते हुए जाना था लेकिन मेरा परिवार आपस में इतना जुड़ा वा नहीं हैं. उसक बाद राजेश पायलट जो कि राजस्थान में कांग्रेस के मेंबर थे उन्होंने मेरी पापा की पासपोर्ट ढूंढने में मदद की. 

 कुछ समय बाद पासपोर्ट विवाद के चलते, मिस इंडिया के आयोजकों ने सुष्मिता को मिस वर्ल्ड में एंट्री करने के लिए कहा और ऐश्वर्या राय, जो पहली उपविजेता थीं, को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए जाने दिया और उन्होंने सुष्मिता को बताया था कि हम कुछ नहीं कर सकते मिस वर्ल्ड नवंबर में था और तब तक हम कुछ कर लेंगे. उसके बाद सुष्मिता ने ये बाद अपने पापा को बताई कि मैं अगर मिस  वर्ल्ड में नहीं जाऊंगी तो कोई नहीं जा सकता. तब उनके पापा ने कांग्रेस के सदस्य को सारी बात बताई और उन्होंने सुष्मिता  की मदद की. 

रेनी को लिया था गोद

24 साल की सुष्मिता सेन ने काफी मशक्कत के बाद रेनी को गोद लिया था. सुष्मिता ने कहा कि उन्होंने ओपोसिट्स के गेम के जरिए रेनी को एडॉप्शन के बारे में बताया.  सुष्मिता ने कहा, "हमने लंबा-छोटा वगैरह खेलना शुरू किया और फिर मैंने कहा गोद लिया और बॉयलोजिकल," उन्होंने कहा कि उन्होंने रेनी से कहा कि "बॉयलोजिकल बोरिंग है." उन्होंने कहा, "मैंने उनसे कहा, 'बॉयलोजिकल बोरिंग है ... हर कोई किसी के पेट से पैदा होता है. आप ऐसा क्यों चाहेंगे? आप खास हैं क्योंकि आप दिल से पैदा हुए हैं'."सुष्मिता ने कहा, "रेनी को वास्तव में गेम खेलना और हर किसी को बताना पसंद था, 'तुम बायोलॉजिकल हो..ओह, तुम बोरिंग हो'.

First Published : 19 Nov 2022, 07:33:49 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.