logo-image
लोकसभा चुनाव

Sushant Case:अब सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी उठ रहे सवाल, कई जानकारियां छिपाने का आरोप

सुशांत सिंह राजपूत मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच अब सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि कई चीजों की जानकारी नहीं दी गई है.

Updated on: 02 Aug 2020, 10:25 AM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच अब सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि कई चीजों की जानकारी नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि इंवेस्टिगेशन ऑफिसर ने जो शुरुआती सबूत पाया रिपोर्ट में उसका ज़िक्र नहीं किया गया है. विडियो ग्राफ़र ने क्या विडियो रिकोर्ड किया उसकी भी जानकारी रिपोर्ट में नहीं दी गई. डेड बॉडी की हाइट और कोई आइडेंटिटी मार्क रिपोर्ट में नहीं बताया गया है.

इसके अलावा भी कई और सवाल उठ रहे हैं. ये रहे वो सवाल

  • डेथ होने के बाद बॉडी में क्या चेंज आया इसकी जानकारी नही दी गई इससे मौत के समय का पता चलता है
  • बॉडी के स्थिति की जानकारी नहीं दी गई जैसे जीभ निकला हुआ या नहीं , आंख खुली थी या बंद, या और बॉडी की और कोई पोजिशन
  • बॉडी पर डेढ़ के पहले कोई इंज़ूरी मार्क था या नहीं, इसका रिपोर्ट देना भी ज़रूरी होता है
  • इंटर्नल बॉडी पार्ट में कोई असामान्यता थी या नहीं इसकी जानकारी
  • जिस वजह से मौत हुई है उसका कोई स्पेसिफ़िक निशान बॉडी पे है की नहीं
  • फंदे से लटक कर मृत्यु होने पर बॉडी में जो बदलाव होते हैं जैसे शक्ल पीली हो जाती है, स्किन रंग हीन हो जाता है और स्किन पर स्पौट आ जाता है. मुँह से झाग बाहर आ जाता है. गर्दन में खिंचाव आ जाता है जिससे वो लंबा हो जाता है जिस चीज से लटका है उसका निशान गर्दन पर आ जाता है

वहीं दूसरी ओर सूत्र बताते हैं कि बिहार पुलिस ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर दबिश बढ़ा दी है. इस बीच रिया चक्रवर्ती भी पूछताछ व गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रही है. बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ ठोस सबूत इकट्ठा कर कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेने के मूड में है. विदित हो कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने सहित कई गंभीर आरोपों में पटना के राजीव नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है. पटना पुलिस की टीम इसी सिलसिले में मुंबई गई है.

बिहार पुलिस को मिलीं अहम जानकारियां

सुशांत के सुसाइड मामले में मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम को कई अहम जानकारियां मिली हैं. पुलिस सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती तक पहुंचने के लिए पुलिस अभी सभी आरोपों से जुड़े ठोस सबूत जुटा रही है. पुलिस अपनी जांच में बैंक से जुड़े दस्तावेज को अहम मान रही है. सबूत जुटाने के बाद बिहार पुलिस रिया की गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट में अर्जी देगी. इसके बाद पटना पुलिस यहां से महिला इंस्पेक्टर और महिला पुलिसकर्मियों की टीम को मुंबई रवाना करेगी.