logo-image

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' आज हो रही रिलीज, कब और कहां देखें, जानें यहां

मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput और संजना सांघी की यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज होगी

Updated on: 24 Jul 2020, 06:45 PM

नई दिल्ली:

अपनी दमदार एक्टिंग को लोहा मनवाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) आज यानी 24 जुलाई को रिलीज हो रही है. सुशांत को दुनिया आखिरी बार देखने के लिए बेताब है. सभी को इस फिल्म का इंतजार है, मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput और संजना सांघी की यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज होगी. हॉटस्टार और फॉक्स स्टार स्टूडियो ने इस फिल्म को सभी दर्शकों के लिए फ्री रखा है, यानी अगर आपने सब्सक्रिप्शन नहीं भी लिया है तो भी आप फिल्म को ऐप पर देख सकते हैं. हम आपको बताएंगे कि आखिर फिल्म किस समय रिलीज होगी और इसकी कहानी क्या है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) के ट्रेलर ने ही यह बात साबित कर दी थी कि फैंस को इसकी रिलीज का कितनी बेसब्री से इंतजार है. फिल्म के ट्रेलर ने यूट्यूब पर व्यूज और लाइक्स के मामले में कई रिकॉर्ड भी तोड़े. फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) आज यानी 24 जुलाई शुक्रवार शाम 7:30 बजे डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के गाने 'तारे गिन' की शूटिंग का Video हुआ वायरल

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की यह फिल्म कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन और मल्टीप्लेक्स बंद होने की वजह से ओटीटी प्लैटफॉर्म पर ही रिलीज की जा रही है. फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो इस फिल्म में दर्शकों को सुशांत की हंसी, खुशी, आंसू और गम सभी रूप दिखाई देंगे.

अपनी प्यारी सी मुस्कान से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) की कहानी मशहूर अमेरिकी उपन्यासकार जॉन ग्रीन (John Green) के फेमस नोवेल 'द फॉल्ट इन ऑर स्टार्स' (The Fault in Our Stars) पर आधारित है.

View this post on Instagram

Kizie & Manny, the most special people in my life, are going to be all yours, in just 2 days, at 7:30PM (IST) on July 24th in India, the US, Canada, and UK - free, for subscribers and non subscribers. They are no more mine to be possessive about and keep all to myself. Never knew it would be this hard to let go. Take care of them, okay? We have for a long long time. ❤️🙏 Here’s to blood, sweat, tears, memories, challenges, patience, perseverance, failures, victories, aspirations, endless passion and a whole lot of bittersweet joy. #SushantSinghRajput @castingchhabra @shashankkhaitan @suprotimsengupta @amitabhbhattacharyaofficial @foxstarhindi @disneyplushotstarvip @sonymusicindia @mukeshchhabracc@swastikamukherjee13 @sahilvaid24 @saswatachatterjeeofficial

A post shared by Sanjana Sanghi | Kizie Basu (@sanjanasanghi96) on

मुकेश छाबड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म दिल बेचारा संजना सांघी यानी 'किजी' (Kizie) और सुशांत सिंह राजपूत यानी 'मैनी' (Manny0 की कहानी है, जिसमें 'किजी' कैंसर से जूझ रही होती है और मैनी उसकी जिंदगी में ऐसी खुशी बनकर आता है, जो उसे जीना सीखाता है और हंसने की वजहें देता है.

यह भी पढ़ें: बच्‍चे की पढ़ाई के लिए एक शख्‍स ने बेची गाय तो सोनू सूद ने कहा- जल्‍दी डिटेल भेजो

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म की कहानी में दोस्ती, प्यार और दर्द आपको भरपूर देखने को मिलेगा, जिसमें एक बहुत ही हंसमुख और बिंदास लड़का होता है, जो एक कैंसर पीड़ित लड़की के लिए नई जिंदगी बनकर आता है. दोनों मिलते हैं और तकरार नोक-झोंक के बीच एक-दूसरे का सहारा बनते हैं और फिर शुरू होती है इनकी असली कहानी. मुकेश छाबड़ा ने अपने निर्देशन से भारत के एक छोटे शहर से पेरिस तक की कहानी को बेहद खूबसूरत तरीके से फिल्म की शक्ल दी है, ये फिल्म दर्शकों को सुशांत सिंह राजपूत की याद में डुबो देगी.

आपको बता दें कि इस फिल्म का नाम पहले 'किजी और मैनी' रखा गया था जिसे फरवरी 2019 में बदलकर 'दिल बेचारा' कर दिया गया. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए. देश-दुनिया के लाखों-करोड़ों लोगों को इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ कि एक ऐसा स्टार, जिसने महज 7 साल के फिल्मी करियर में इतना नाम कमाया, वह इस तरह मौत को गले लगा लेगा.