logo-image

Sushant Case: NCB आज दाखिल करेगी चार्जशीट, रिया को बनाया मुख्य आरोपी

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन पर आज NCB दाखिल करेगी चार्जशीट, आरोपियों में रिया का नाम

Updated on: 05 Mar 2021, 01:43 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स रैकेट (Sushant Singh Rajput Drug Probe) की जांच कर रहे नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) आज मामले में पहली चार्जशीट दायर करने वाला है.  खबरों के मुताबिक, एनसीबी (NCB) चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने जाएंगे. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई और अन्य लोग इस मामले में आरोपी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये चार्जशीट 12000 पेज की है और इसमें रिया समेत कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- Saina Teaser: दमदार डायलॉग्स के साथ रिलीज हुआ सायना नेहवाल की बायोपिक का टीजर

एनसीबी ने पिछले साल अगस्त में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े दो मामले दर्ज किए थे. एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को पिछले साल सितंबर में कई अन्य व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार किया था. दोनों फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. एनसीबी ने इस मामले के सिलसिले में बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, रकुल प्रीत सिंह, करिश्मा प्रकाश सहित कई हस्तियों से पूछताछ की है.

यह भी पढ़ें: सुनील शेट्टी ने बालाजी प्रोडक्शन पर दर्ज कराई FIR, फर्जी पोस्टर बनाने का मामला

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून, 2020 को बांद्रा की एक पॉश बिल्डिंग में किराए के अपने फ्लैट में फांसी के फंदे से लटके हुए पाए थे. इसके बाद इस मामले की बॉलीवुड के साथ ही राजनीतिक हलकों में भी चर्चा बनी रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वित्तीय मामले और और एनसीबी मादक पदार्थों के एंगल से जांच कर रही हैं. हालांकि सीबीआई और ईडी की ओर से उनकी जांच के संबंध में कुछ निकलकर सामने नहीं आया है, लेकिन एनसीबी ने पिछले छह महीनों में कई बॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ करने के अलावा छापे भी मारे हैं और एजेंसी ने ड्रग्स की बरामदगी और कई दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड-ड्रग्स माफिया लिंक एंगल की जांच को आगे बढ़ाते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एक सहायक निर्देशक से पूछताछ की, जो दिवंगत अभिनेता का दोस्त था. एनसीबी ने पूछताछ के लिए ऋषिकेश पवार को तलब किया था, जिसका नाम पहली बार सितंबर 2020 में जांच के दौरान सामने आया था.