logo-image
लोकसभा चुनाव

Sushant Suicide Case: बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की

सुशांत सिंह मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपे जाने को लेकर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी थी मगर भारी बारिश के चलते ये आज स्थगित हो गई.

Updated on: 04 Aug 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के 1 महीने बाद भी अभी तक इसके पीछे का करण पता नहीं चल सका है. सुशांत सुसाइड केस हर दिन एक नया मोड़ ले रहा है. बीते कई दिनों से इस केस में सीबीआई जांच करवाने की मांग तेज हो गई है. सुशांत सिंह मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपे जाने को लेकर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी थी मगर भारी बारिश के चलते ये आज स्थगित हो गई.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया कि इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी है

calenderIcon 18:17 (IST)
shareIcon

बिहार सरकार ने मंगलवार को राज्य निवासी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या से जुड़े मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी.



calenderIcon 17:13 (IST)
shareIcon

बीजेपी के नारायण राणे ने कहा- सुशांतसिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की. उसकी हत्या की गयी थी. महाराष्ट्र सरकार किसी को बचाने की कोशिश कर रही है. यह मामले पर ध्यान नहीं दे रहा है.



calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और बैंकों से सुशांत व रिया के परिवार की दो कंपनियों के विवरण मांगे थे. ईडी ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसमें रिया एक निदेशक है और इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है.

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

ईडी कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है.

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

यह कार्रवाई ईडी द्वारा शुक्रवार को रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की है.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

अधिकारियों ने कहा कि उनसे रिया और उनके (रिया के) भाई के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह से पूछताछ कर रहे हैं

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

रिया के वकील की तरफ से कहा गया कि कानूनन इस मामले को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर किया जाता. इस मामले में बिहार पुलिस का जांच या सीबीआई जांच कराने का कोई आधार ही नहीं है. यह मामला देश के संघीय ढांचे का उल्लंघन है. बिहार सरकार इस मामले में देश के संघीय ढांचे के साथ छेड़छाड़ कर रही है.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

बिहार सरकार द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती ने इस मामले को संघीय ढांचे का उल्लंघन बताया है. रिया ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मामला मुंबई का है. इसलिए मुंबई पुलिस ही इस मामले की जांच कर सकती है. बिहार पुलिस ने इस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की थी.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

रिया चटर्जी के वकील का  कहना है कि बिहार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश करने की फैसले की कोई क़ानूनी वैधता नहीं है. बिहार सरकार का क्षेत्राधिकार ही नहीं बनता कि  वो CBI जाँच की सिफारिश करे.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में स्थानांतरित करने की मांग की बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका में सुनवाई, मुंबई में भारी बारिश के कारण स्थगित हुई.



calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले की बिहार सरकार ने सीबीआई (CBI)जांच कराने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) से सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का निर्देश दिया है.

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा- मैंने सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि उन्हें सीबीआई जांच के लिए कहना चाहिए. आज ऐसी खबरें हैं कि नीतीश वास्तव में सीबीआई जांच के लिए जा सकते हैं.



calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच CBI को सौंपे जाने को लेकर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी.

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

 इस मामले में कुछ दिन पहले बॉम्बे हाई कोर्ट में PIL दायर करके CBI को जांच सौपने की मांग की गई थी.