logo-image

SSR Case: CBI के जाने से पहले सुशांत के फ्लैट में पहुंची मुंबई पुलिस की टीम

जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम बांद्रा स्थित सुशांत के घर पर जाकर क्राइम सीन को भी रीक्रियेट करेगी. इसके साथ ही टीम मुंबई पुलिस के अधिकारियों से भी मुलाकात की है

Updated on: 21 Aug 2020, 07:14 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने मुंबई पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) इस समय मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम बांद्रा स्थित सुशांत के घर पर जाकर क्राइम सीन को भी रीक्रियेट करेगी. इसके साथ ही टीम मुंबई पुलिस के अधिकारियों से भी मुलाकात की है और केस से जुड़े अहम दस्तावेज हासिल कर रही है. 

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत  (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में सीबीआई की टीम फिल्म निर्माता संदीप सिंह से भी करेगी पूछताछ.  संदीप सिंह खुद को सुशांत का दोस्त बताते रहे हैं और घटना के दिन मौके पर पहुंचने वाले सबसे पहले व्यक्ति थे. 

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर पहुंची मुंबई पुलिस की टीम. सीबीआई के पहले इंतजाम और हालात देखने के लिए मुंबई पुलिस के दो कांस्टेबल सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंचे थे. मौके पर जो परिस्थिति है वह देखकर पुलिस की टीम रवाना हो गई.

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को औपचारिक रूप से बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत  (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच शुरू कर दी है. पहले कुछ घंटों में केंद्रीय एजेंसी ने दिवंगत अभिनेता की डायरी, लैपटॉप और मोबाइल फोन के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज एकत्र किए हैं. सूत्रों ने कहा कि एजेंसी अब सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट से सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा कर रही है, जहां सुशांत को मृत पाया गया था.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका का बयान दर्ज कर रही है. प्रियंका सुशांत के  बैंक खाते में नॉमिनी हैं.



calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

जानकारी के मुताबिक डीसीपी त्रिमुखे ने रिया से 5 कई बार बात की थी ,जिसमे 2 बार इनकमिंग ,2 बार आउटगोइंग और एक बार  एसएमएस के जरिए बातचीत हुई थी ,अब सीबीआई की टीम डीसीपी त्रीमुखे से पूछताछ कर रही है कि आखिर रिया से क्या बात हुई थी.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

सीबीआई की दूसरी टीम सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस से जुड़े एक अज्ञात व्यक्ति से मुम्बई गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक ये व्यक्ति इस केस से जुड़ा है और इससे काफी महत्त्वपूर्ण जानकारी मिलेगी.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सैमुएल मिरांडा का बयान सीबीआई करेगी दर्ज. सैमुएल मिरांडा सुशांत के हाउस मैंनेजर थे और रिया के करीबी बताए जाते हैं. सैमुएल मिरांडा वही है जिनका जिक्र सुशांत के जीजा ओपी सिंह ने डीसीपी परमजीत सिंह दहिया के साथ चैट में किया था.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

पीएम रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, विसेरा रिपोर्ट, 56 की स्टेटमेंट कॉपी जो मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई थी, सीसीटीवी फुटेज, ग्रीन हैंगिंग कपड़ा और हर जानकारी, सुशांत के मामले से जुड़े दस्तावेज मुंबई पुलिस द्वारा सीबीआई को सौंप दिए गए हैं.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

सीबीआई क्राइम सीन को रीक्रिएट करने जा रही है. (मग, चादर, हरे रंग के कपड़े का क्या राज है? ) सुशांत मामले में सीबीआई की फिलहाल तीन टीमें काम कर रही है सीसीटीवी के फूटेज भी सीबीआई ने अपने हाथ में लिया.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के तीन मोबाईल फ़ोन और लैपटॉप समेत सुशांत के जूस का मग,प्लेट और सुशांत के बदन पर मौजूद कपड़े सीबीआई को सौंपे.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

एजेंसी डॉक्टरों की टीम से भी बात करेगी, जिन्होंने दिवंगत अभिनेता का पोस्टमार्टम किया था. सीएफएसएल विशेषज्ञ सुशांत के फ्लैट की जांच करेंगे और सुशांत की मौत की सीन रिक्रिएट करेंगे.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच सीबीआई को सौंप दी है और इसके ठीक एक दिन बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो की एक एसआईटी टीम जांच शुरू करने के लिए मुंबई पहुंच गई है. सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) में तीन पुलिस अधिकारी हैं, जिसका (एसपी) नूपुर प्रसाद नेतृत्व कर रही हैं. इस टीम में दिल्ली सीएफएसएल के 12 विशेषज्ञ भी शामिल है. टीम गुरुवार शाम मुंबई पहुंच गई है.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम सुशांत मामले की आगे की जांच के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच चुकी है.



calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

सीबीआई की टीम इस केस से जुड़े तमाम दस्तावेजों, सुबूतों और गवाहों के बयान के बारे में डीसीपी त्रिमुखे से बातचीत कर रही है.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की दूसरी टीम डीसीपी त्रिमुखे से बात कर रही है. यह बातचीत सुशांत सिंह राजपूत केस के हैंडओवर के सिलसिले में हो रही है.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में उनके कुक रहे नीरज से सीबीआई के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.