News Nation Logo

Sushant Suicide Case: सुशांत सुसाइड केस की होगी CBI जांच, केंद्र से मिली मंजूरी

सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में CBI जांच की सिफारिश की है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 05 Aug 2020, 06:54:24 PM
sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Photo Credit: फोटो- @shwetasinghkirti Instagram)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है. इस बात की जानकारी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की थी. सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. लिहाजा रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई की जरूरत नहीं.

LIVE TV NN

NS

NS

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि दोनों मौतें आपस में जुड़ी हुई हैं.



सुशांत के भाई नीरज ने न्यूज़ नेशन  से कहा अब परिवार संतुष्ट है, हमें सीबीआई (CBI) पर पूरा भरोसा है. मुंबई पुलिस ने जो किया पूरी दुनिया ने देखा है. अब सीबीआई (CBI) जांच शुरु होने से पहले तक मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की मदद करे.

बिहार के डीजीपी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती हमारे संपर्क में नहीं हैं. वह फरार है, वह आगे नहीं आ रही है. हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वह मुंबई पुलिस के संपर्क में है.



सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से पूछा है कि अब तक की जांच में क्या हुआ है. कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार, सुशांत के घरवालों को तीन दिन के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है. सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सीबीआई को जांच ट्रांसफर करने के लिए नोटिफिकेशन आज ही जारी कर दिया जाएगा.

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता - एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करे. दूसरा महाराष्ट्र. लिहाजा कोर्ट ने CBI जांच की सिफारिश को स्वीकार किया है, ताकि मामले से जुड़े सबूत खत्म न हो.

महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीके से हो रहा. संघीय ढांचे में एक राज्य की पुलिस दूसरे की जांच में दखलंदाजी नहीं दे सकती. CRPC के तहत मुम्बई पुलिस को वहाँ केस रजिस्टर करने / जांच का अधिकार है.

जस्टिस ऋषिकेश राय ने महाराष्ट्र पुलिस को प्रोफेशनल रवैया अपनाने की सलाह दी. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है. जो बात पटना की FIR में दर्ज हुई है, वो मुंबई पुलिस की जांच का हिस्सा हैं या नहीं, हम नहीं जानते. लेकिन एक IPS जांच के लिए जाता है, उसे क्वारंटाइन कर रोक दिया जाता है. ऐसी बातें अच्छा संकेत नहीं देतीं.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के वकील विकास सिंह ने रिया के वकील की ओर से अंतरिम राहत दिए जाने कीमांग का विरोध किया. विकास सिंह ने कहा कि इस मामले में पहले ही अहम सबूतों को खत्म किया गया है. अब CBI जांच की मांग स्वीकार कर ली गई है. लिहाजा रिया की याचिका पर सुनवाई के औचित्य नहीं.

सुप्रीम कोर्ट -सबके अपने विचार हैं. सच सामने आना चाहिए. महाराष्ट्र सरकार सॉलिसीटर जनरल और बाकी लोगों की बात का जवाब दे. फिर हम मामला देखेंगे.

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी - जो हुआ, वो दुर्भाग्यपूर्ण है. एक टैलेंटेड एक्टर की जिन परिस्थितियों में मौत हुई, वो संदिग्ध है.जांच  ज़रूरी है.

रिया के वकील की ओर से कोर्ट से अंतरिम राहत की मांग की गई. कहा - रिया के खिलाफ किसी कार्रवाई करने पर अभी रोक लगाई जाए.

केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. लिहाजा रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई  की ज़रूरत नहीं.

SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया- बिहार  सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है.

सुशांत केस  में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है.

First Published : 05 Aug 2020, 12:05:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.