logo-image

Sushant Suicide Case: सुशांत सुसाइड केस की होगी CBI जांच, केंद्र से मिली मंजूरी

सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में CBI जांच की सिफारिश की है

Updated on: 05 Aug 2020, 06:54 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है. इस बात की जानकारी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की थी. सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. लिहाजा रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई की जरूरत नहीं.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि दोनों मौतें आपस में जुड़ी हुई हैं.



calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

सुशांत के भाई नीरज ने न्यूज़ नेशन  से कहा अब परिवार संतुष्ट है, हमें सीबीआई (CBI) पर पूरा भरोसा है. मुंबई पुलिस ने जो किया पूरी दुनिया ने देखा है. अब सीबीआई (CBI) जांच शुरु होने से पहले तक मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की मदद करे.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

बिहार के डीजीपी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती हमारे संपर्क में नहीं हैं. वह फरार है, वह आगे नहीं आ रही है. हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वह मुंबई पुलिस के संपर्क में है.



calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से पूछा है कि अब तक की जांच में क्या हुआ है. कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार, सुशांत के घरवालों को तीन दिन के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है. सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सीबीआई को जांच ट्रांसफर करने के लिए नोटिफिकेशन आज ही जारी कर दिया जाएगा.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता - एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करे. दूसरा महाराष्ट्र. लिहाजा कोर्ट ने CBI जांच की सिफारिश को स्वीकार किया है, ताकि मामले से जुड़े सबूत खत्म न हो.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीके से हो रहा. संघीय ढांचे में एक राज्य की पुलिस दूसरे की जांच में दखलंदाजी नहीं दे सकती. CRPC के तहत मुम्बई पुलिस को वहाँ केस रजिस्टर करने / जांच का अधिकार है.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

जस्टिस ऋषिकेश राय ने महाराष्ट्र पुलिस को प्रोफेशनल रवैया अपनाने की सलाह दी. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है. जो बात पटना की FIR में दर्ज हुई है, वो मुंबई पुलिस की जांच का हिस्सा हैं या नहीं, हम नहीं जानते. लेकिन एक IPS जांच के लिए जाता है, उसे क्वारंटाइन कर रोक दिया जाता है. ऐसी बातें अच्छा संकेत नहीं देतीं.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के वकील विकास सिंह ने रिया के वकील की ओर से अंतरिम राहत दिए जाने कीमांग का विरोध किया. विकास सिंह ने कहा कि इस मामले में पहले ही अहम सबूतों को खत्म किया गया है. अब CBI जांच की मांग स्वीकार कर ली गई है. लिहाजा रिया की याचिका पर सुनवाई के औचित्य नहीं.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट -सबके अपने विचार हैं. सच सामने आना चाहिए. महाराष्ट्र सरकार सॉलिसीटर जनरल और बाकी लोगों की बात का जवाब दे. फिर हम मामला देखेंगे.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी - जो हुआ, वो दुर्भाग्यपूर्ण है. एक टैलेंटेड एक्टर की जिन परिस्थितियों में मौत हुई, वो संदिग्ध है.जांच  ज़रूरी है.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

रिया के वकील की ओर से कोर्ट से अंतरिम राहत की मांग की गई. कहा - रिया के खिलाफ किसी कार्रवाई करने पर अभी रोक लगाई जाए.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. लिहाजा रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई  की ज़रूरत नहीं.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया- बिहार  सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

सुशांत केस  में बिहार सरकार द्वारा CBI जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है.