logo-image

SSR Case : रिया चक्रवर्ती के वकील बोले, CBI का समन नहीं मिला

सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर जाकर सीन रिक्रिएट किया और जांच पड़ताल की

Updated on: 24 Aug 2020, 06:56 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया है. कल डीआरडीओ गेस्ट हाउस में  केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ की. इसके अलावा सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर जाकर सीन रिक्रिएट किया और जांच पड़ताल की. 

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

सुशांत के पिता द्वारा पटना में रिया और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

गुरुवार को जब से सीबीआई की टीम दिल्ली से मुंबई आई है, वह पिठानी और नीरज से तीन बार पूछताछ कर चुकी है. टीम पता लगाना चाहती है कि 8 जून को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया के जाने से लेकर 14 जून को सुशांत की मौत के बीच के दिनों में वास्तव में क्या हुआ था. इसके अलावा इस दौरान सुशांत ने किस-किस से बात की और 12 जून तक, जब तक उनकी बहन रहीं, उनका व्यवहार कैसा था.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

इस बैंक में सुशांत सिंह राजपूत का बैंक एकाउंट था और बिहार पुलिस ने भी इस बैंक में 4 घंटे अधिकारियों से पूछताछ की थी.


सीबीआई इस बैंक में सुशांत सिंह राजपूत के एकाउंट की पूरी डिटेल ले रही है साथ ही कब कितना पैसा डाला गया और कब कितना निकाला गया उसकी भी जानकारी ले रही है.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

सीबीआई की एक टीम ईडी के अधिकारियों से बातचीत कर रही है. जहां वो फाइनेंसियल ट्रेल की जानकारी बटोर रही है. वही सीबीआई की एक दूसरी टीम बान्द्रा वेस्ट के पाली हिल के कोटक महिंद्रा बैंक गई है.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सीबीआई की एक टीम वाटर स्टोन रिसॉर्ट पहुंची है. ये वही जगह है जहां रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और सुशांत सिंह दो महीने रुके थे. यहीं पर स्पिरिचुअल हीलर को भी बुलाया गया था.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील ने कहा - रिया चक्रवर्ती एंड फैमली को अब तक सीबीआई से कोई समन नहीं मिला है. जितनी जल्दी वह इसे प्राप्त करते हैं, वह सीबीआई के सामने हाजिर होंगे जैसा कानून का पालन करने वाले नागरिकों के रूप में मुंबई पुलिस और ईडी के समक्ष हुए थे. कोई अटकलों की आवश्यक नहीं हैं.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

सूत्रों के मुताबिक, रिया और उनके पिता को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेज दिया है.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

13 और 14 जून की घटनाओं के बारे में सिद्धार्थ और नीरज ने अलग-अलग जानकारियां दीं. 8 जून की रात सुशांत और रिया के बीच क्या हुआ था? इस पर भी सिद्धार्थ का बयान अलग था.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

नीरज ने यह भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत को एक खास सिगरेट नहीं मिली. दीपेश, जो कि रिया का सबसे करीबी बताया जा रहा है, वह सीबीआई को गुमराह कर रहा है. सिद्धार्थ और नीरज ने क्राइम सीन सीक्वेंस के बारे में पूछे गए सवालों के अलग-अलग जवाब दिए. 

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत के बयानों में फर्क भी पाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, तीनों ने बेड और पंखे की ऊंचाई को लेकर अलग-अलग बयान दिए. सुशांत की लाश नीचे कैसे उतारी गई, इस बारे में नीरज का जवाब बाकी दोनों लोगों से अलग था.

calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सीबीआई की टीम को काफी गड़बड़ी दिख रही है. रिपोर्ट में सुशांत के गले पर बने निशान और कपड़े में अंतर मिला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के वक्त का कोई जिक्र नहीं किया गया है.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कल डीआरडीओ गेस्ट हाउस में  सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ की.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)को पूछताछ के लिए नोटिस भेज सकती है.