logo-image

सुशांत सिंह राजपूत मामले में क्या है सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला, यहां जानें

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट (SC) ने अपना फैसला सुना दिया है.

Updated on: 19 Aug 2020, 04:50 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट (SC) ने अपना फैसला सुना दिया है. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सुशांत के परिवार के हक में फैसला दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सीबीआई जांचे के आदेश दे दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुम्बई पुलिस जाँच में सहयोग करेगी और जांच से जुड़े दस्तावेज देगी. बिहार सरकार की सिफारिश को कोर्ट ने वैध माना है. इस केस में आगे कोई दूसरी FIR भी होगी तो CBI जांच करेगी. क्या है सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला, यहां जानिए.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अंकिता लोखंडे ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, "न्याय ही सच्चाई है. सत्य की जीत .. न्याय की दिशा में पहला कदम.' सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कंगना ने किया ट्वीट- मानवता जीतती है, SSR योद्धाओं में से हर एक को बधाई, पहली बार मुझे सामूहिक चेतना की इतनी प्रबल शक्ति महसूस हुई, अद्भुत.

सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मधुर भंडारकर ने किया ट्वीट- सुशांत मामले पर भारत के सर्वोच्च न्यायालय के फैसला का स्वागत. आशा है कि न्याय रहेगा.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने कथित तौर पर 14 जून को अपने मुंबई आवास पर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के. के. सिंह ने 25 जुलाई को पटना के राजीवनगर में एक मामला दर्ज करवाया था. दर्ज प्राथमिकी में अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया गया था. बाद में बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा की थी. इसके बाद रिया चक्रवर्ती ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दर्ज कर पटना में दर्ज मामले को मुंबई भेजने का आग्रह किया था.