logo-image

Sushant Singh Case: रिया की गिरफ्तारी टली, कल फिर होगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajpur Case) में सोमवार को भी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी टल गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम मंगलवार को भी रिया से पूछताछ करेगी.

Updated on: 07 Sep 2020, 07:34 PM

नई दिल्‍ली:

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajpur Case) में सोमवार को भी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी टल गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम मंगलवार को भी रिया से पूछताछ करेगी. वहीं, मुंबई पुलिस की उस टीम को अलर्ट कर दिया है, जो रिया चक्रवर्ती को एस्कॉर्ट करके ले जाती है. एनसीबी ने सोमवार को करीब साढे़ आठ घंटे रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की. मुबंई एनसीबी के उप-महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने बताया कि सोमवार को पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को घर भेज दिया गया है. उसे मंगलवार को भी बुलाया गया है. अभी पूछताछ जारी रहेगी

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए जो एसआईटी (SIT) बनाई गई है. SIT के हेड केपीएस मल्होत्रा रिया से पूछताछ कर रहे हैं. एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को कस्टडी में रखा है. सूत्रों के अनुसार, पूछताछ पूरी तरह होने के बाद रिया की भी गिरफ्तारी होगी.

रिया ने सुशांत की बहन, डॉक्टर के खिलाफ शिकायत की

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर राजपूत की बहन प्रियंका सिंह और दिल्ली के एक डॉक्टर पर जालसाजी तथा दवाओं का ‘फर्जी’ नुस्खा तैयार करने का आरोप लगाया है.

रिया ने रविवार को यहां बांद्रा थाने को भेजी गई अपनी शिकायत में प्रियंका सिंह और दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्यरत डॉ तरुण कुमार के खिलाफ जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता के संबंधित प्रावधानों, स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) कानून एवं दूरचिकित्सा पद्धति के दिशानिर्देशों के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

रिया (28) ने अपनी शिकायत में कहा कि राजपूत को बाइपोलर डिसऑर्डर होने का पता चला था और उनका अनेक अन्य मानसिक सेहत संबंधी समस्याओं के लिए इलाज चल रहा था. उन्होंने शिकायत में कहा कि राजपूत सही से इलाज नहीं करा रहे थे और अकसर दवाएं लेना बंद कर देते थे.

रिया की शिकायत के अनुसार, ‘‘राजपूत ने आठ जून, 2020 को मुझे फोन के वो संदेश दिखाए जिनमें उनके और उनकी बहन प्रियंका के बीच बातचीत हुई है और प्रियंका ने उन्हें दवाओं की एक सूची भेजी है. मैंने राजपूत को बताया कि उन्हें डॉक्टरों ने पहले ही दवाएं बता रखी हैं जो उनका पहले से इलाज कर रहे हैं. रिया ने कहा कि हालांकि वह (राजपूत) मुझसे सहमत नहीं हुए और कहा कि केवल वो ही दवाएं लेंगे जो उनकी बहन कह रही हैं.

उन्होंने कहा कि उसी दिन राजपूत ने रिया से उनके घर से जाने को कहा कि क्योंकि उनकी बहन मीतू सिंह कुछ दिन के लिए रुकने आ रही थीं. शिकायत के मुताबिक, यह बात सामने आ गई है कि राजपूत ने आठ जून को अपनी बहन प्रियंका से कहा था कि वह उक्त दवाएं बिना डॉक्टर के परामर्श पत्र के नहीं ले पाएंगे. उसी दिन उनकी बहन प्रियंका ने उन्हें दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्यरत डॉ तरुण कुमार के हस्ताक्षर वाला नुस्खा भेज दिया.

रिया ने अपनी शिकायत में कहा कि प्रथम दृष्टया प्रिसक्रिप्शन जाली लगता है. डॉक्टर ने जो दवाएं सुझाईं, उन्हें रोगी के साथ बातचीत के बिना डिजिटल तरीके से नहीं सुझाया जा सकता. उन्होंने कहा कि राजपूत की मौत यह प्रिसक्रिप्शन मिलने के कुछ दिन बाद हो गयी थी जिसमें उन्हें उनकी बहन प्रियंका और डॉक्टर तरुण कुमार के कहने पर गैरकानूनी तरीके से मन:प्रभावी पदार्थ का परामर्श दिया गया.