News Nation Logo
Banner

कभी फिल्मों में स्टार्स के पीछे करते थे डांस, फिर लीड एक्टर के तौर पर SSR ने लोगों को बनाया अपना दीवाना

| Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 21 Jan 2022, 10:26:05 AM
sushant

ऐसी रही SSR की जिंदगी (Photo Credit: @sushantsinghrajput Instagram)

:  

सुशांत सिंह राजपूत...वो शख्सियत जिसे कोई चाहकर भी भूला नहीं सकता. फैंस उनके इस दुनिया से चले जाने के इतने दिनों बाद भी अक्सर सोशल मीडिया पर उन्हें याद करते रहते हैं. ऐसे में आज जब सुशांत (Sushant Singh Rajput) का जन्मदिन है तो उन्हें याद करना लाजमी है. लेकिन आज हम उनके जाने के जख्म को ताजा कर आपको रुलाएंगे नहीं. बल्कि उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातें बताएंगे, जिसे सुनकर आपको अपने स्टार पर गर्व हो. तो चलिए शुरू करते हैं.

सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने जब ग्लैमर की दुनिया में अपना पहला कदम भी नहीं बढ़ाया था. उस दौरान वो इंजीनियरिंग के सपने बुन रहे थे. उन्होंने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 7वीं रैंक पर कब्जा किया. फिर मकैनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लेने के तीसरे साल में आकर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम बढ़ाने का फैसला किया और कॉलेज छोड़ दिया.

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) द्वारा साझा की गई पोस्ट

फिर स्ट्रगल के दिनों में सुशांत (Sushant Singh Rajput) कभी बैकग्राउंड डांसर बने तो कभी थिएटर में 250 रुपए मिलने पर भी काम किया. दरअसल, सुशांत उस दौरान जाने-माने कोरियोग्राफर श्यामक डावर के साथ रहकर डांस सीख रहे थे. ऐसे में साल 2006 में हुए कॉमनवेल्थ में जब क्लोजिंग सेरेमनी हुई तो ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) के पीछे स्टेज पर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर परफॉर्म किया. साथ ही ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) की फिल्म 'धूम 2' में भी उनके पीछे डांस किया. लेकिन इस दौरान वो अपने मन में स्टार बनने का सपना बुन रहे थे और ये तो केवल शुरुआती सीढ़ियां थी. इस दौरान उन्होंने थिएटर में भी काम किया, जहां उन्हें एक प्ले करने पर महज 250 रुपए मिला करते थे. लेकिन सुशांत ने हार नहीं मानी और अपनी मेहनत जारी रखी.

जिसके बाद साल 2008 में आखिरकार उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में पहला ब्रेक मिला. जहां वो 'किस देश में है मेरा दिल' (Kis Desh Me Hai Mera Dil) में दिखाई दिए. लोगों ने उन्हें पसंद किया और जो कसर रही वो टीवी सीरीयल 'पवित्र रिश्ता' (Pavitra Rishta) में पूरी हो गई. जहां उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हो गई थी. लेकिन सुशांत (Sushant Singh Rajput) का मन अब भी संतुष्ट नहीं हुआ था, क्योंकि उन्होंने तो बड़े पर्दे पर दिखने का सपना देखा था. इंडस्ट्री के बड़े सितारों के साथ काम करने का इरादा था. 

फिर आखिरकार वो समय आया, जब सुशांत (Sushant Singh Rajput) को उनकी पहली फिल्म 'काय पो चे' (Kai Po Che) ऑफर हुई. इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की, लेकिन दर्शकों की तरफ से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. जिसके बाद सुशांत को उनके करियर का सबसे बड़ा ऑफर मिला. जहां उन्हें क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी माही की बायोपिक के लिए चुन लिया गया. एक्टर ने फिल्म 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni: The Untold Story) में बेहतरीन एक्टिंग की. जिससे उनका सपना आखिरकार सच हुआ और वो स्टार बन गए. फिर सुशांत 'पीके', 'केदारनाथ', 'छिछोरे', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में दिखाई दिए. उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) थी, जिसे उनके इस दुनिया से चले जाने के 2 महीने बाद रिलीज किया गया.

आपको बता दें कि एक्टिंग के अलावा सुशांत (Sushant Singh Rajput) में कुछ और खूबियां थी. वो अपने दोनों हाथों से आसानी से कुछ भी लिख लिया करते थे. सुशांत ने एक्टिंग और डांसिंग के अलावा मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) भी सिखा था.

First Published : 21 Jan 2022, 10:26:05 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.