logo-image

सुशांत केस: NCB ने मुंबई में मादक पदार्थों के कथित तस्कर को हिरासत में लिया, रिया से जुड़ी ये मिली जानकारी

Sushant Singh Rajput Case : मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित जांच से 'जुड़े' कथित मादक पदार्थ तस्कर को मंगलवार को हिरासत में ले लिया.

Updated on: 01 Sep 2020, 11:02 PM

मुंबई:

Sushant Singh Rajput Case : मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित जांच से 'जुड़े' कथित मादक पदार्थ तस्कर को मंगलवार को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. संघीय मादक पदार्थ-रोधी एजेंसी एनसीबी द्वारा हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है. माना जा रहा है कि वह मुंबई में बड़ी-बड़ी दावतों में मादक पदार्थों की आपूर्ति में शामिल रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि एनसीबी बुधवार को उसे गिरफ्तार कर सकती है. एजेंसी के अधिकारियों को उससे पूछताछ के दौरान, राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले में ''महत्वपूर्ण जानकारी'' मिली है.

सुशांत केस: CBI ने रिया के माता-पिता से पहली बार की पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को पहली बार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के माता-पिता से पूछताछ की. एक अधिकारी ने बताया कि रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और मां संध्या चक्रवर्ती सुबह करीब 11 बजे उपनगर कलीना स्थित डीआरडीओ के अतिथि गृह पहुंचे और आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद शाम को वहां से चले गए. सीबीआई जांच दल इसी अतिथि गृह में ठहरा है. उन्होंने बताया कि रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से मंगलवार को भी पूछताछ जारी रही. उसे पहली बार पिछले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

अधिकारी के अनुसार, शौविक चक्रवर्ती अपने माता-पिता के साथ कार से डीआरडीओ के अतिथि गृह पहुंचा. उन तीनों के साथ पुलिस की भी गाड़ी थी. राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके धन का गबन करने के आरोप में पटना में जो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, उसमें रिया और उनके माता-पिता के नाम भी हैं. अधिकारी के मुताबिक, हालांकि रिया को मंगलवार को सीबीआई पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया. रिया से पिछले चार दिन में करीब 35 घंटे पूछताछ की गई है.

उन्होंने बताया कि लेकिन दिवंगत अभिनेता के रसोइये नीरज सिंह, करीबी मित्र सैम्युअल मिरांडा, रखरखाव कर्मी केशव और फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई की पूछताछ के लिए बाद में पहुंचे. इन सभी से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है. राजपूत बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को फंदे पर लटकते मिले थे और मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया था. उसने करीब तीन दर्जन लोगों के बयान दर्ज किए थे.

बाद में दिवंगत अभिनेता के पिता ने पटना में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके धन का गबन करने का आरोप लगाया. उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह, राजपूत के पिता द्वारा पटना में अभिनेत्री एवं अन्य के खिलाफ दर्ज करायी गई प्राथमिकी को सीबीआई को स्थानांतरित किए जाने के निर्णय को बरकरार रखा था. सीबीआई ने इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच के बारे में अभी तक चुप्पी साध रखी है. यह मामला मीडिया में सुर्खियों में बना हुआ है.