logo-image

NCB के हत्थे चढ़े ड्रग स्पलायर, सोविक चक्रवर्ती से ऐसे था कनेक्शन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का कहना है कि 27/28 अगस्त की रात को मुंबई में छापेमारी की गई थी जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया

Updated on: 02 Sep 2020, 02:40 PM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपुर मामले में 2 और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आ रही है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का कहना है कि 27/28 अगस्त की रात को मुंबई में छापेमारी की गई थी जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों की पहचान अब्बास लखानी और कर्ण करोड़ा के तौर पर की गई है. इनके पास से क्यूरेटेड मारिजुआना भी जब्त किया गया है. इसके बाद जांच करने पर अब्बास लखानी और जैद विलात्रा के बीच लिंक मिला. इसके बाद सारे सबूत रिकॉर्ड करने के बाद जैद को पकड़ लिया गया.

ज़ैद ने खुलासा किया कि वह बांद्रा में एक भोजनालय की दुकान चलाता है, जो लॉकडाउन के बाद से ही कोई लाभ नहीं दे रहा थी. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह विशेष रूप से BUD में ड्रग पेडलिंग में हैं, जिसके माध्यम से वह पर्याप्त मात्रा में पैसा कमाते थे. 

1 सितंबर 2020 को एनसीबी ने जैद विलात्रा को गिरफ्तार किया था. सीडीआर को एग्जामिन करने के बाद पता लगा कि जैद बासित परिहार और सूर्यादीप मल्होत्राके सम्पर्क में था. ये दोनों शख्स ड्रग पैडलर बासित परिहार और सूर्यादीप मल्होत्रा सोविक चक्रवर्ती के कॉन्टेक्ट्स है, शोविक की इन दोनों ड्रग पैडलर्स के साथ चैट का भी खुलासा हुआ है जिसमे ड्रग कंजप्शन की बाते है, हालांकि वो चैट अभी एनसीबी एग्जामिन कर रही है.

शोविक चक्रवर्ती की चैट के मुताबिक 17 मार्च 2020 को इसने जैद का नंबर सैम्युल मिरांडा से शेयर किया था और इसे 5 ग्राम के लिए 10 हजार पे करने के लिए कहा था. इसके बाद सैम्युल मिरांडा जैद से कनेक्ट हुआ पहली बार शोविक के इंस्ट्रक्शन के बाद. इसी दौरान जैद को बसीत से कॉल आई। इस बात की काफी हद तक संभावना है कि बसीत ने सैम्युल को ड्रग्स मुहैया कराने के लिए अपना रेफरेंस दिया हो जो जैद को कॉल कर रहा था. सैम्युल मिरांडा ने जैद को तीन बार कॉल किया था.

पूछताछ में जैद ने खुलासा किया कि उसे 10 हजार रुपए दिए गए उसने 5 ग्राम दो लोगो को हैंडओवर किया जो उससे रिसीव करने आए थे. लोकेशन से पता लगा कि 17 मार्च 2020 को सैम्युल, जैद और मिरांडा सेम लोकेशन पर थे उनके लास्ट कॉल के हिसाब से, 125 मीटर एरियल डिफरेंस था लोकेशन में.

जैद विलात्रा की उम्र 20 साल है इसके पिता का नाम आरिफ विलात्रा है. ये मरीन हाउस के 29 आरडी में 1फर्स्ट फ्लोर बी2,159, बांद्रा मुम्बई का रहने वाला है.