logo-image

Tandav : अपर्णा पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर रोक

इससे पहले गौतमबुद्धनगर में दर्ज एफआईआर के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी

Updated on: 05 Mar 2021, 01:58 PM

नई दिल्ली:

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) मामले में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी है.  ृअर्पणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई ,पर उन्हें जांच में सहयोग करना होगा. इससे पहले गौतमबुद्धनगर में दर्ज एफआईआर के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. हाईकोर्ट ने 'तांडव' (Tandav) के कंटेंट पर नाराजगी जताई थी. कोर्ट ने कहा था अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के जीवन पर बनेगी एक फिल्म, ये एक्टर बनेगा मोदी

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) समेत अन्य के खिलाफ तांडव वेब सीरीज के प्रसारण के जरिए हिंदू देवी देवताओं और हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई थी. अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा और अन्य के खिलाफ धारा 153- A (1) (B), 295- A, 505(1)(B), 505(2) धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. 'तांडव' (Tandav) विवाद मामले में वीडियो प्लेटफार्म अमेजन ने माफी मांग ली है.

यह भी पढ़ें- Tandav : अपर्णा पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर रोक

वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर रिलीज के बाद से काफी विवाद हुआ था. सीरीज पर लोगों की आस्थाओं को आहत करने का आरोप लगा था. एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इस सीरीज में मुख्य भूमिका में नजर आए थे. मामले को बढ़ता देख सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांगी थी. वहीं बीते दिनों इसे लेकर अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon prime Video) ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया था. अमेजन ने वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर अपने दर्शकों से माफी मांगी है. अमेजन की तरफ से जारी इस माफीनामे में कहा गया है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचान हमारा उद्देश्य नहीं था. जो भी आपत्तिजनक हिस्सा था उसे हटा दिया गया. बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो पर तांडव सीरीज 15 जनवरी 2021 को रिलीज की गई थी. इस सीरीज में सैफ अली खान, गौहर खान, डिम्पल कपाड़िया, अनूप सोनी, सुनील ग्रोवर और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकार है.