logo-image

Padma Lakshmi Birthday: पद्मलक्ष्मी ने लव लाइफ को लेकर किये थे कई चौंका देने वाले खुलासे, जानें जिंदगी का सफर

साल 2003 में पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने फिल्म 'बूम' (Boom) से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी

Updated on: 01 Sep 2019, 11:43 AM

नई दिल्ली:

Padma Lakshmi Birthday: सुपरमॉडल और एक्ट्रेस पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं. सुपरमॉडल पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियां बटोरी थी. महज 18 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने वालीं पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. साल 2003 में पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने फिल्म 'बूम' (Boom) से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की भी यह डेब्यू फिल्म थी.

यह भी पढ़ें- रानू मंडल ने अपनी जिंदगी का किया खुद खुलासा, कहा- मेरे जीवन पर बन सकती है फिल्म

फिल्म बूम में अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे. साल 2004 में पद्मलक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने न्यूयॉर्क में उपन्यासकार सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) के साथ शादी के बंधन में बंधी थी. दोनों की मुलाकात 1999 में हुई थी. शादी के वक्त सलमान रुश्दी 51 साल के थे और अपनी तीसरी पत्नी के साथ तलाक लिया था जबकि लक्ष्मी उस वक्त केवल 28 साल की थीं. सलमान रुश्दी और पद्मा की शादी सफल नहीं रह पाई.

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने अपनी तस्वीर शेयर करते ही मांगी माफी, जानें क्यों

View this post on Instagram

Summer blues 🧿 @diegouchitel #throwback #theblues

A post shared by Padma Lakshmi (@padmalakshmi) on

जुलाई 2007 में दोनों ने अपनी रहे जुदा कर आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया था. पद्मलक्ष्मी ने अपनी आत्मकथा 'लव, लॉस एंड वाट वी एटमें' सलमान रूश्दी के साथ अपने असफल वैवाहिक जीवन को लेकर कई चौंका देने वाले खुलासे किये थे. उन्होंने कहा था जब वह संबंध बनाने के लिए मना करती थी तब रुश्दी को अच्छा नहीं लगता था. उस दौरान पद्मलक्ष्मी को काफी दर्द और तकलीफ होती थी. शादी के कुछ समय बाद उन्हें अपनी एक बीमारी के बारे में पता चला. इसके लिए उन्हें एक से ज्यादा सर्जरी करानी पड़ी, जो कि पांच घंटों तक चली. लक्ष्मी ने एंडोमेट्रायोसिस (Endometriosis) बीमारी के इलाज के लिए कई ऑपरेशन कराए थे.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड सितारों ने राजकुमार राव को ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

View this post on Instagram

Got ‘em! 🦀🦀 #crabbin #summertime

A post shared by Padma Lakshmi (@padmalakshmi) on

सुपरमॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ पद्मलक्ष्मी एक मां भी हैं. पद्मालक्ष्मी की कृष्णा नाम की एक बेटी है. पद्मा को यह बेटी वेंचर केपिटलिस्टस एडम डेल से है. पद्मलक्ष्मी का जन्म एक सितम्बर को मद्रास में हुआ था, उन्होंने ज्यादा नाम अमेरिका में कमाया. उनकी पहली किताब कुकबुक को बेस्ट फर्स्ट बुक से भी नवाजा गया था.