logo-image

Sunny Leone का छलका दर्द, सरोगेसी के एक्सपीरियंस को लेकर बताई बड़ी बात

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

Updated on: 04 Jan 2022, 04:24 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर कर फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. एक्ट्रेस का एक वीडियो हाल ही में वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने हाल ही में सरोगेसी से जुड़े अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए. इस दौरान वो काफी भावुक भी हो गई. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. लोग इस पर जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं.

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bollywood Bubble (@bollywoodbubble) द्वारा साझा की गई पोस्ट

सनी (Sunny Leone) ने बताया, 'हम सरोगेसी की प्रक्रिया से गुजर रहे थे, जिसमें काफी समय लगता है. शुरू से अंत तक लगभग डेढ़ साल लग गए. उस दौरान सरोगेसी जब योजना के अनुसार नहीं चल रही थी, तब हमनें सोचा कि 'अरे, हम गोद क्यों नहीं लेते?' उन्होंने कहा, हमारे पास छह अंडे थे - चार लड़कियां और दो लड़के. अमेरिका में आप लिंग जानते हैं और आप अनुवांशिक परीक्षण और उस तरह की सभी चीजें कर सकते हैं. वह अमेरिका है, इंडिया नहीं. इसलिए हमने आईवीएफ (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) किया और लड़कियां बच्चे में नहीं बदलीं, तो यह वास्तव में दिल दहला देने वाला था. ऐसे में आप एक विफलता की तरह महसूस करते हैं, जिसके बाद आप इसके बारे में बहुत परेशान महसूस करने लगते हैं."

सनी (Sunny Leone) ने आगे बताया कि वह और डेनियल इसी समय मुंबई के एक अनाथालय सेंट कैथरीन होम गए थे. जहां वे सभी बच्चों को देख रहे थे और सोच रहे थे कि वे सिर्फ एक बच्चा क्यों नहीं गोद ले सकते? क्या अंतर है? वह भी हमारी होगी. हम आनुवंशिक रूप से नहीं जुड़े हैं, लेकिन हम अपने दिल से जुड़े रहेंगे. तो यह प्रक्रिया शुरू हुई. क्योंकि वह दूसरी प्रक्रिया काम नहीं कर रही थी. इसमें थोड़ा समय लगता है, बहुत सारी कागजी कार्रवाई, बहुत अधिक परिश्रम. तब हमें पता चला कि एक ही सप्ताह में हम जुड़वां लड़के और एक छोटी लड़की के पेरेंट्स बन गए थे. हम इसे ईश्वर की योजना कहते हैं."

बता दें कि सनी लियोनी (Sunny Leone) के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सेलेब्स हैं, जो सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बने. इनमें कई सितारों का नाम शामिल है.

फराह खान
कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) और उनके पति शिरीष कुंदर ने दो साल तक सामान्य तरीके से बच्चे के लिए कोशिश की. लेकिन सफलता न मिलने पर उन्होंने IVF का रास्ता चुना और माता-पिता बने. 

सोहेल खान
सलमान खान के भाई सोहेल खान (Sohail Khan) और उनकी पत्नी सीमा भी आईवीएफ के जरिए पेरेंट्स बने. बता दें कि कपल ने अपने बच्चे निर्वान के होने के 10 बाद दूसरे बच्चे के लिए सोचा.

आमिर खान
मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) और उनकी पत्नी किरण राव के लिए सामान्य तरीके से बच्चा पैदा करना मुश्किल था. ऐसे में उन्होंने भी आईवीएफ सरोगेसी का तरीका अपनाया.

शाहरुख खान 
किंग खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान ने भी अपनी बड़ी बेटी सुहाना और बेटे आर्यन के बाद एक और बच्चे का फैसला किया. जिसके लिए उन्होंने आईवीएफ का तरीका चुना.