logo-image

'Gadar' को जब पंजाबी फिल्म बताने लगे थे लोग, सनी देओल ने सुनाए पुराने किस्से

सनी पाजी ने बताया 'उस जमाने में गदर फिल्म को रीजनल पंजाबी फिल्म कहकर नकार दिया था. लोग कहते थे इसे हिंदी में डब करो.'

Updated on: 10 Jun 2023, 03:29 PM

नई दिल्ली:

Sunny Deol On Gadar: बॉलीवुड के दमदार एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) इन दिनों काफी लाइम लाइट में हैं. उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म ' गदर: एक प्रेम कथा' (Gadar Ek Prem Katha) दोबारा रिलीज हो चुकी है. फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट है. इस बीच सनी पाजी फिल्म के प्रीमियर पर तारा सिंह अवतार में नजर आए थे. 22 साल बाद 'गदर' के दोबारा रिलीज होने पर सनी देओल ने फिल्म से जुड़ी कुछ यादें ताजा की थीं. उन्होंने फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी सुनाए. 

'गदर एक प्रेम कथा' साल 2001 में रिलीज हुई थी. अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म सुपर-डूपर हिट रही है. हालांकि, जब फिल्म बनी थी तो फिल्म के हीरो सनी देओल को भी ऐसी उम्मीदें नहीं थी. उन्होंने एक कॉन्फ्रेंस में बताया कि, “जब गदर - एक प्रेम कथा लगी, तब हमें नहीं पता था कि ये फिल्म गदर मचा देगी. लोग कहते थे, 'ये पंजाबी फिल्म है." 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

सनी पाजी ने बताया, 'उस जमाने में गदर फिल्म को रीजनल पंजाबी फिल्म कहकर नकार दिया था. लोग कहते थे इसे हिंदी में डब करो' कुछ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कहा था, 'मैं तो नहीं खरीदूंगा ये फिल्म ये तो पंजाबी फिल्म है." ऐसे में गदर की रिलीज के समय सनी देओल सहित अनिल शर्मा और उनकी टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. सनी देओल कहते हैं, लेकिन जनता को फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने सबका मुंह बंद करवा दिया! पब्लिक ने ही हमें हिम्मत दी है कि हम पार्ट 2 बनाएंगे."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

फिल्म का सीक्वल 'गदर 2' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. गरद 2 में भी सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा लीड रोल में नजर आएंगे. 'गदर 2' की कहानी 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर आधारित होगी. डायरेक्टर अनिल शर्मा ने फिल्म का प्रमोशन करने के लिए फिल्म के पहले भाग को दोबारा रिलीज किया है.