logo-image

Sunil Lahri: 'आलिया को बनना चाहिए था सीता,' रामायण के लक्ष्मण सुनील लहरी ने रखे विचार

सुनील लहरी ने किरादरों के बारें में बात करते हुए कहा, रामायण में राम और लक्ष्मण का व्यक्तित्व बहुत अलग है. राम काफी कूल थे तो लक्ष्मण आग.

Updated on: 29 Jun 2023, 08:18 PM

नई दिल्ली:

रामानंद सागर के हिट टीवी शो 'रामायण' (Ramayana) के लक्ष्मण (Laxman) के नाम से मशहूर सुनील लहरी (Sunil Lahri) एक बार फिर छोटे पर्दे पर नजर आएंगे क्योंकि यह शो फिर से टेलिकास्ट होने के लिए तैयार है. 1987 के शो में सुनील को राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल और सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया के साथ देखा गया था.  शो में स्वर्गीय दारा सिंह, जिन्होंने हनुमान की भूमिका निभाई थी और स्वर्गीय अरविंद त्रिवेदी, जिन्हें रावण की भूमिका में देखा गया था, ने भी शक्तिशाली प्रदर्शन किया था,

 हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सुनील लहरी से रामायण को लेकर सवाल किए गए.  उन्होंने अब रामायण में राम और लक्ष्मण के कैरेक्टर की तुलना हालिया रिलीज़ आदिपुरुष में देखे गए चित्रण से भी की है. उन्हें ओम राउत की फिल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने नितेश तिवारी सहित उन सभी लोगों के लिए एक सलाह साझा की है जो एक बार फिर महाकाव्य पर फिल्म या शो बनाना चाहते हैं. सुनील लहरी ने रामायण की वापसी के बारे में बात की और बताया कि यह कैसे सदाबहार और महत्वपूर्ण रहेगी , चाहे इसके दर्शक किसी भी पीढ़ी के हों.उन्होंने 80 के दशक में शो की शूटिंग के अपने अनुभव को भी साझा किया.

 जब उनसे पूछा गया, आदिपुरुष में सनी सिंह द्वारा निभाए गए लक्ष्मण के किरदार पर आपके क्या विचार हैं?

दरअसल, कोई भी कैरेक्टर बहुत अच्छी तरह से परिभाषित नहीं था. लक्ष्मण (सनी सिंह) और राघव (प्रभास) के चेहरे के भाव लगभग एक जैसे थे. रामायण में राम और लक्ष्मण का व्यक्तित्व बहुत अलग है. राम काफी कूल थे तो लक्ष्मण आग. रामायण में भी इसे बहुत स्पष्ट रूप से दिखाया गया था. दोनों में जमीन आसमान का अंतर था. 

नितेश तिवारी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ रामायण बनाने की तैयारी में हैं. क्या आप कलाकारों की पसंद से आश्वस्त हैं?
रणबीर राम की भूमिका के लिए बहुत अच्छे ऑप्शन हैं और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.आलिया भी टैलेंटड हैं लेकिन मुझे लगता है कि अगर आलिया (Alia bhatt as Sita)  ने पांच साल पहले सीता की भूमिका निभाई होती तो वह इस किरदार के साथ अधिक न्याय कर पातीं. यह मेरी निजी राय है. मुझे लगता है कि पिछले कुछ सालों में आलिया बदल गई हैं.मुझे यकीन नहीं है कि वह अब सीता के रूप में कितनी विश्वसनीय लगेंगी