logo-image

सुधांशु सरिया के निर्देशन में बनी फिल्म लव एलजीवीटीक्यूआईए प्लस समूह में शामिल

सुधांशु सरिया के निर्देशन में बनी फिल्म लव एलजीवीटीक्यूआईए प्लस समूह में शामिल

Updated on: 12 Jun 2022, 05:45 PM

मुंबई:

जैसे ही इस महीने की शुरूआत में गौरव समारोह शुरू हुआ, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सुधांशु सरिया के निर्देशन में बनी फिल्म लव को विकिपीडिया के पेज पर प्रदर्शित किया गया, जो एलजीवीटीक्यूआईए प्लस फिल्मों को सूचीबद्ध हुई।

निर्माता सुधांशु सरिया के निर्देशन में बनी पहली फिल्म लव की थीम लव इज लव थी, जिसे दर्शकों और आलोचकों से सर्वसम्मत प्रशंसा और एलजीवीटीक्यू समुदाय से समर्थन मिला।

निर्माता सुधांशु सरिया ने कहा, मैं समलैंगिक समुदाय के बारे में एक वास्तविक कहानी बताने के लिए निकली था, उन्हें नायक या खलनायक के रूप में नहीं, बल्कि लोगों के रूप में चित्रित किया। संबंधित और नाजुक और टूटी हुआ मैं, मैं चाहता था ऐसा कुछ करना, मुझे नहीं पता था कि बाहार आने के बाद लोग इसे कैसे देखेंगे।

रिलीज होने के इतने वर्षो के बाद भी इसे दुनिया भर में इस तरह मनाया जाना वास्तव में भारी है। फिल्म की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि इसने अन्य फिल्म निमार्ताओं के लिए एक रोडमैप बनाया है।

राहुल और सिमरन के प्यार की कहानी है। ईमानदार कहानियां हमेशा अपने दर्शकों तक पहुंचने का एक रास्ता खोजती हैं।

जीओ मामी के18वें मुंबई फिल्म महोत्सव में, निर्देशक सरिया की पहली फिल्म दक्षिण पश्चिम फिल्म महोत्सव द्वारा प्रतिष्ठित दक्षिण में चलने वाली पहली भारतीय फिल्म थी और दुनिया भर में विशेष आधार पर नेटफ्लिक्स से खरीदी जाने वाली पहली भारतीय फिल्मों में से एक थी।

सरिया के निर्देशन में ध्रुव गणेश और शिव पंडित दो दोस्त हैं, जो सप्ताहांत की यात्रा के लिए पश्चिमी घाट जाते हैं और यहीं से दोनों का संबंध अलग मोड पर चला जाता है।

बॉम्बे बर्लिन फिल्म प्रोडक्शंस के साथ साझेदारी में निर्मित, लव में सिद्धार्थ मेनन और ऋषभ चड्ढा भी सहायक भूमिकाओं में हैं।

फिल्म का शीर्षक लव शब्द की एक जानबूझकर गलत वर्तनी है जो दर्शाता है कि प्यार का मतलब हमेशा पारंपरिक पुरुष-महिला, प्रेम की रूढ़िवादी शैली नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.