logo-image

संजय और माधुरी रिलेशनशिप के चलते सुभाष घई ने साइन करवाया था, नो प्रेग्नेंसी बॉन्ड

सुभाष घई (subhash ghai birthday) ने अपनी फिल्मों में कई लोगों को मौका दिया साथ ही निखारा भी. जिनमें जैकी श्रॉफ, रीना रॉय, मीनाक्षी, माधुरी दीक्षित, मनीषा कोइराला का नाम  शुमार हैं.

Updated on: 24 Jan 2022, 11:39 AM

मुंबई:

बॉलीवुड के कई सारे ऐसे निर्देशक है, जिनकी फिल्मों में काम करना हर किसी का सपना होता है. अगर उनकी फिल्मों में काम मिल जाए मानो किस्मत के दरवाजे ही खुल गए. उन्हीं में से एक निर्देशक सुभाष घई (subhash ghai birthday)हैं. जिनका आज जन्मदिन है. इऩ्होंने पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. इसके साथ ही फिल्मी दुनिया को एक से बढ़कर एक दिग्गज सितारे भी दिए हैं. जिससे हर कोई वाकिफ है. एक्टर्स की तमन्ना होती हैं कि वो इऩकी फिल्मों में काम कर सके. आज सुभाष जी का 76वां जन्मदिन है, जो उनके चाहने वालो और परिवार के लिए बेहद खास है. हर कोई उन्हें बधाइयां देते हुए नजर आ रहा है. 24 जनवरी 1945 को नागपुर में जन्मे सुभाई घई ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं.

यह भी जानें - इंतजार हुआ खत्म विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी की तस्वीर खुलकर आई सामने

 आपको बताते चले कि सुभाष घई ने अपनी फिल्मों में कई लोगों को मौका दिया साथ ही निखारा भी. जिनमें जैकी श्रॉफ, रीना रॉय, मीनाक्षी, माधुरी दीक्षित, मनीषा कोइराला का नाम  शुमार हैं. लेकिन अपनी फिल्मों के लिए वो काफी ज्यादा एक्टिव और सीरियस भी रहते हैं. जिसके चलते उन्होंने एक्टर- एक्ट्रेस से फिल्मों के दौरान कई बॉन्ड भी साइन करवाए थे जिसे सुनकर लोगों को हैरानी हुई थी. एक बार ऐसा भी हुआ था जब निर्देशक ने माधुरी दीक्षित से 'नो प्रेग्नेंसी' क्लॉज तक साइन करवाया था. जिसके तहत माधुरी के सामने फिल्म की मेकिंग के दौरान शादी या प्रेग्नेंट न होने की शर्त रखी गई थी.  दरअसल उन दिनों संजय और माधुरी रिलेशनशिप में भी थे इसलिए घई ने ये बॉन्ड साइन करवाया था.