logo-image

‘बाला’ की कहानी निर्देशक अमर कौशिक से मिलने से पहले कुछ और ही थी

बाला साक्षात्कार लेखक

Updated on: 18 Nov 2019, 05:01 PM

मुम्बई:

लेखक नीरेन भट्ट ने खुलासा किया है कि फिल्म ‘बाला’ की कहानी निर्देशक अमर कौशिक से मिलने से पहले कुछ और ही थी. राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’, और फिल्म ‘मेड इन चाइना’ के लेखक भट्ट ने साथ ही कहा कि वह फिल्म को मिल रही प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी अच्छा है. बधाइयों का तांता लगा है. यह काफी अच्छा अनुभव है.’’

भट्ट ने कहा कि अमर के बतौर ‘क्रिएटिव प्रोड्यूसर’ फिल्म के साथ जुड़ने के बाद उन्होंने करीब 20 साल की उम्र में बाल उड़ने के अनुभव साझा करने शुरू किए. उन्होंने कहा, ‘‘ यह उस झिझक, आत्मविश्वास की कमी के बारे में है जो आप बाल न होने के कारण महसूस करते हैं. मुझे पता था कि यही वह कहानी है. यह आम समस्या है. यह किसी शहर की नहीं, यह विश्वस्तरीय समस्या है.’’ भट्ट ने कहा, ‘‘ हमने सोचा था कि फिल्म केवल गंजेपन पर आधारित नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः तो ये है सच्ची मर्दानगी को लेकर आयुष्मान खुराना की राय

इसके अलावा यह खुद में विश्वास रखने और खुद से प्यार करने पर है. इसलिए इसमें दो प्रेम कहानियां हैं, कई बार आपको लगता है कि वह (आयुष्मान) यामी या भूमि के साथ जाएगा लेकिन अंतत: यह खुद से प्यार करने की कहानी है.’’ उन्होंने कहा कि फिल्म ‘बाला’ की कहानी निर्देशक अमर कौशिक से मिलने से पहले कुछ और ही थी.

यह भी पढ़ेंः  मुंबई के एक स्टूडियो में तैयार हुआ बाला, उजड़ा चमन और हाउसफुल-4 में किरदारों का गंजा लुक

बता दें आयुष्मान खुराना की 'बाला' ने दूसरे वीक में कुल 82.73 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी फिल्म बाला ने अपने दूसरे वीक के पहले दिन 3.76 करोड़, दूसरे संडे में कमाई में इजाफा करते हुए 6.73 करोड़ जमा किए. आयुष्मान खुराना के अलावा फिल्म में यामी गौतम और भूमि पेडनेकर भी लीड रोल में हैं.