logo-image

Pathan Box Office Collection Day 2: बॉलीवुड की उम्मीद बनें SRK, दो दिन में किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म पठान को रिलीज हुए अभी महज दो हि दिन हुए हैं.

Updated on: 27 Jan 2023, 12:13 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म पठान को रिलीज हुए अभी महज दो ही दिन हुए हैं. लेकिन फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देख ऐसा नहीं लगता. फैंस को शाहरुख खान की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था और सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ देख यह साफ पता चलता है, फैंस फिल्म को लेकर कितने उत्सुक थे. साथ ही अब सुनने में आरहा है कि, बॉलीवुड के बादशाह दूसरे दिन आसानी से 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो गए हैं, अब ऐसा लगता है कि हिंदी सिनेमा के सूखे का दौर खत्म हो गया है और शाहरुख खान ने अपनी फिल्म पठान के साथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नई उम्मीद ला दी है. 

आपको बता दें कि, अपने शुरुआती दिन में 57 करोड़ रुपये की भारी कमाई करते हुए, पठान ने नॉन-हॉलिडे पर रिलीज होने वाली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का नया रिकॉर्ड बनाया है. दूसरे दिन अपने कलेक्शन को डबल करने के लिए तैयार, फिल्म को लगभग 69 करोड़ रुपये कलेक्ट करने की उम्मीद है, यह देखते हुए कि 26 जनवरी की छुट्टी थी. इस प्रकार, SRK के लीड रोल वाली फिल्म आसानी से 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गई, दूसरे दिन ही 126 करोड़ रुपये की कमाई की.

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म के कलेक्शन के बारे में जानकारी दी, और लिखा  “दिन 2: 26 जनवरी. #RepublicDay की छुट्टी... #पठान के दूसरे दिन का इंतजार... *2 दिन* (25 और 26 जनवरी) में ₹ 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई निश्चित रूप से हो रही है... पिक्चर अभी बाकी है." इसके साथ 'पठान', 'रा-वन', 'डॉन 2', 'जब तक है जान', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'दिलवाले' और 'रईस' के बाद 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली किंग खान की 8वीं फिल्म बन गई है. 

यह भी पढ़ें - SRK wishes Happy Republic Day : गणतंत्र दिवस पर Shahrukh Khan ने पूछा ये सवाल, देश के लिए की ऐसी कामना

इसके अलावा, बता दे कि, यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. साथ ही, यह फिल्म वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की चौथी फिल्म है. इससे पहले ऋतिक रोशन स्टारर 'वॉर', सलमान खान की 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' शामिल हैं. 'टाइगर 3' और 'वॉर II' प्रेजेंट में अपने बनाई जा रही है.