logo-image

ली जंग-जे ने हंट के साथ निर्देशक के रूप में की शुरुआत

ली जंग-जे ने हंट के साथ निर्देशक के रूप में की शुरुआत

Updated on: 20 May 2022, 03:05 PM

कान:

पॉपुलर वेब सीरीज स्क्विड गेम के स्टार ली जंग-जे ने जासूसी एक्शन थ्रिलर हंट के साथ निर्देशन की शुरूआत की, जिसका प्रीमियर शुक्रवार को 75 वें कान फिल्म समारोह में हुआ। इस बात की जानकारी योनहाप की रिपोर्ट में दी गई है।

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के मुख्य स्थल ग्रैंड थिएटर लुमियर में, हंट को पहली बार गैर-प्रतियोगिता मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन के हिस्से के रूप में दिखाया गया था। इसको देखने के बाद सबने इसको तीन मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन दिया।

ली, जिन्होंने फिल्म में भी अभिनय किया और मुख्य अभिनेता जंग वू-सुंग के साथ खड़े होकर दर्शकों को धन्यवाद दिया। इस फिल्म की कहानी 1980 के दशक में सैन्य शासन के दौरान दक्षिण और उत्तर कोरिया के बीच खुफिया युद्ध को दर्शाती है।

ली ने स्क्रीनिंग के बाद कहा,काश हर कोई फिल्म का आनंद लेता। धन्यवाद, मर्सी बीकूप!

योनहाप के अनुसार, हंट दक्षिण कोरिया में दो प्रतिद्वंद्वी खुफिया एजेंटों, प्योंग-हो और जंग-डो की कहानी है, जो अलग-अलग उत्तर कोरियाई जासूस का पीछा करते हैं जो शीर्ष-गुप्त जानकारी को लीक कर सकता है फिर वह खतरे में पड़ सकता है।

अंत में, दोनों को दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति की हत्या की साजिश का पता चलता है।

इस फिल्म की खास बात ये है कि यह ली की पहली फिल्म है जहां उन्होंने अपने 30 साल के अभिनय करियर में कैमरे के पीछे काम किया है। इसके अलावा ली ने लगभग 40 फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं में अभिनय किया है।

बुहचर्चित वेब सीरीज स्क्वीड गेम के बाद हंट भी उनकी पहली परियोजना है, जिसने ली को स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेता सहित संयुक्त राज्य अमेरिका में कई प्रमुख अभिनय पुरस्कार दिए।

गुरुवार को कान फिल्म महोत्सव के साथ एक साक्षात्कार के अनुसार, 49 वर्षीय निर्देशक और अभिनेता ने कहा कि उन्हें लगभग चार साल पहले केवल मुख्य भूमिका के रूप में लिया गया था। लेकिन उन्होंने फिल्म को लिखने और निर्देशित करने का फैसला किया क्योंकि वह दो मुख्य पात्रों की कहानी से प्रभावित हुए, जो एक बड़े कारण के लिए चुनाव करते हैं।

जंग ने कहा, मैंने एक समान रचनात्मक ²ष्टि वाले पटकथा लेखक और निर्देशक की तलाश की, लेकिन अंत में मुझे एक नहीं मिला, इसलिए मैंने खुद पटकथा लिखने का काम संभाला। जिस तत्व पर मैंने सबसे अधिक ध्यान केंद्रित किया, वह प्रत्येक चरित्र के लिए ठोस प्रेरणाएं स्थापित करना था।

उन्होंने कहा कि, उनकी फिल्म दशकों से चल रहे अंतर-कोरियाई संघर्ष पर केंद्रित है, लेकिन उन्होंने कुछ लोगों द्वारा नकली समाचार, प्रचार या राजनीतिक हेरफेर में शामिल होने के लिए उकसाने के लिए किए गए पिछले गलत कामों पर प्रकाश डालने की कोशिश की।

जंग ने आगे कहा, यह फिल्म न केवल कोरिया में होने वाली घटनाओं के बारे में है बल्कि दुनिया में सभी संघर्षों को रोकने के बारे में भी है। मुझे लगता है कि यह फिल्म उन लोगों के बारे में अधिक है जो उत्तर और दक्षिण कोरिया के बारे में एक कहानी बताने के बजाय अपनी गलत विचारधाराओं को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.