logo-image

Spider- Man: No Way Home ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, Sooryavanshi को छोड़ा पीछे

टॉम हॉलैंड-स्टारर ने न केवल अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के ओपनिंग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹26.29 करोड़ को पछाड़ा है बल्कि साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म भी बन गई है.

Updated on: 17 Dec 2021, 05:55 PM

नई दिल्ली :

बॉक्स ऑफिस (Box Office) किसी भी फिल्म की सफलता को आंकने का सबसे पारदर्शी तरीका माना जाता है. हॉलीवुड (Hollywood) की स्पाइडर-मैन: नो वे होम (Spider- Man: No Way Home) ने भारत में अपने पहले दिन ही 32.67 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. टॉम हॉलैंड-स्टारर (Tom Holland)  ने न केवल अक्षय कुमार (Akshay Kumar)  की सूर्यवंशी (Sooryavanshi) के ओपनिंग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Opening Box Office Collection)  ₹26.29 करोड़ को पछाड़ा है बल्कि साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म भी बन गई है. इस फिल्म में टॉम हॉलैंड सहित अन्य स्टार- कास्ट ज़ेंडाया (Zendaya), बेनेडिक्ट कंबरबैच (Benedict Timothy Carlton Cumberbatch ), विलेम डेफो (Willem Dafoe), अल्फ्रेड मोलिना (Alfred Molina) और जेमी फॉक्स (Jamie Foxx)भी शामिल हैं.  आपको बता दें 2019 में आई एवेंजर्स: एंडगेम्स (Avengers: The End Game) के बाद से भारत में हॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में सबसे बड़ा ओपनिंग- डे कलेक्शन (Opening Day Collection) भी दर्ज किया है.

 इसे भारत में 3200 से अधिक स्क्रीनों पर रिलीज़ किया गया है, जो देश में अब तक की सबसे बड़ी हॉलीवुड रिलीज़ बन गई है. पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि भारत में अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों को काफी सरहाना मिल रही है. आपको बता दें पहली स्पाइडर-मैन फिल्म ने 26 करोड़ रुपये का आंकड़ा हासिल किया था और स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने पहले ही दिन बॉक्स- ऑफिस पर तूफान मचा दिया है. आपको बता दें फिल्म की रिलीज़ से पहले से ही प्री- बुकिंग चल रही थी. प्री- बुकिंग के दौरान ही फिल्म ने 17 करोड़ रूपये कमा लिए थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tom Holland (@tomholland2013)

 ब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या स्पाइडर मैन: नो वे होम अपनी पिछली दो फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी? आपको बता दें 'स्पाइडर मैन होम कमिंग’ (Spider Man Homecoming) जो साल 2017 में रिलीज हुई थी, उसने पहले हफ्ते में ही 117 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. वहीं 2019 में ‘स्पाइडर- मैन फॉर फ्रॉम होम’ (Spider Man : Far From Home) रिलीज हुई थी जिसने 92 मिलियन डॉलर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी.  अब इस साल यह देखना दिलचस्प होगा की स्पाइडर मैन नो वे होम पहले हफ्ते में क्या रिकॉर्ड सेट करती है और कितने की कमाई करती है. इस फिल्म को आप अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में देख सकते हैं.