News Nation Logo
Breaking

Birthday Special: अजान विवाद के बाद सोनू निगम मुंडवाया था सिर, राधे मां को बताया था काली मां का अवतार

19 साल की उम्र में सोनू निगम मुंबई आए. जहां वह अपना खर्चा चलाने के लिए स्टेज परफॉर्मेंस भी दी. सोनू ने हिंदी के अलावा उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असामी, मलयालम, तेलुगू, और नेपाली जैसी अलग-अलग भाषाओं में भी गाने गाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 30 Jul 2019, 11:07:46 AM

नई दिल्ली:  

सूरज हुआ मद्धम, ऐसा दीवाना हुआ जैसे कई फेमस गानों को अपनी आवाज देने वाले सोनू निगम आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में सोनू ने हिंदी के अलावा उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असामी, मलयालम, तेलुगु, और नेपाली जैसी अलग-अलग भाषाओं में भी गाने गाए हैं. महज 4 साल की उम्र में ही उन्होंने स्टेज प्रोग्राम में गाने शुरू कर दिए थे. जहां वह अक्सर मोहम्मद रफी के गाए गाने गाते थे.

19 साल की उम्र में सोनू निगम मुंबई आए. जहां वह अपना खर्चा चलाने के लिए स्टेज परफॉर्मेंस भी दी. सोनू ने हिंदी के अलावा उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असामी, मलयालम, तेलुगू, और नेपाली जैसी अलग-अलग भाषाओं में भी गाने गाए हैं.

26 साल से अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों में राज करने वाले सोनू ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया लेकिन लोगों को उनकी एक्टिंग पसंद नहीं आई. उन्होंने 'प्यारा दुश्मन', 'जानी दुश्मन', 'काश आप हमारे होते' और 'लव इन नेपाल' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा विवादों से भी उनका गहरा नाता रहा है. आईए जानते हैं उनके कुछ विवाद जिसे लेकर वह काफी चर्चा में रहे.

साल 2015 में सोनू ने राधे मां के समर्थन में एक के बाद एक तीन ट्वीट कर उनका बचाव करते हुए उनकी तुलना काली मां से कर डाली थी. जिसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था.

सबसे फेसम विवाद उनका साल 2017 में रहा. जब उन्होंने मस्जिद के लाउडस्पीकर से सुबह-सुबह बजने वाले अजान पर सवाल उठाया था. सोनू ने ट्वीट किया था कि- सुबह लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था.

सोनू निगम के इस बयान से कई धार्मिक संगठन भड़क गए थे. यहां तक कि उनके खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया था कि जो शख्स सोनू निगम को गंजा कर जूते की माला पहनाएगा उसे वह 10 लाख रुपए देंगे. जिसके बाद सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर अपने बाल मुंडवा दिए थे. सोनू निगम ने कहा था कि मौलवी उनके नाई को 10 लाख रुपए दे दें.

पुलवामा हमले के बाद सोनू ने एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में सोनू ने कहा था- जवानों की शहादत पर आप क्यों अफसोस मना रहे हैं. आप भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसी सोच रखने वाले सेक्युलर लोग हैं.

अपनी गायकी के लिए सोनू निगम को कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. आईफा, फिल्मफेयर से लेकर एमटीवी, जीमा अवॉर्ड्स उनके नाम हैं. 2004 में आई फिल्म 'कल हो ना हो' के टाइटल ट्रैक के लिए सोनू को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है.

First Published : 30 Jul 2019, 10:58:27 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.