logo-image

Soni Razdan Birthday: ट्रैवलिंग से है प्यार, बचपन से ही था एक्टिंग का शौक, जानें सोनी राजदान से जुड़ी अनकही बातें

सोनी राजदान अपनी बेटी आलिया के साथ भी स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हैं, उन्होंने 1986 में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट से शादी की. महेश भट्ट से उन्हें शाहीन आलिया दो बेटियां है.

Updated on: 25 Oct 2023, 07:55 AM

नई दिल्ली:

सोनी राजदान (Soni Razdan) एक ब्रिटिश फिल्म निर्माता और एक्ट्रेस हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं. वह बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां हैं, उन्होंने निर्देशक महेश भट्ट से शादी की है. सोनी राजदान ने अपने स्टेज करियर की शुरुआत अंग्रेजी और हिंदी में की. बाद में उन्होंने दूरदर्शन की लोकप्रिय टीवी सीरिज 'बुनियाद' में सुलोचना की भूमिका निभाई. वह (Soni Razdan Birthday) हिंदी टीवी शो गाथा और साहिल में भी दिखाई दीं. उनके कार्यों में योर्स ट्रूली (2001), मॉनसून वेडिंग (2001), और राज़ी (2018) शामिल हैं. महेश भट्ट उनके पति हैं. वह एक मशहूर बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है.

अनुपम खेर के साथ भी किया था काम

छोटी उम्र से ही एक्ट्रेस को एक्टिंग का बहुत शौक था. एक्ट्रेस में काफी टैलेंट है क्योंकि उन्होंने एक प्रतिष्ठित एक्टिंग स्कूल में ट्रेनिंग ली है.उनकी फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. उनमें से एक में अनुपम खेर, रोहिणी हट्टंगड़ी, मदन जैन, नीलू फुले, सुहास भालेकर और सोनी राजदान 1984 के भारतीय हिंदी नाटक 'सारांश' है, जिसका निर्देशन महेश भट्ट ने किया था. इसमें, मुंबई में रहने वाला एक बूढ़ा महाराष्ट्रियन जोड़ा अपने इकलौते बेटे की मौत से निपटना सीखता है. साथ ही राजी, गुमराह, अहिस्ता, अहिस्ता जैसी कई फिल्मों में भी उन्हें रोल प्ले किया है. 

वह कई बॉलीवुड फिल्मों में रही हैं और भारतीय टेलीविजन पर उनकी आवर्ती भूमिका है. जाने-माने निर्देशक महेश भट्ट ने राजदान से शादी की है. शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट, उनकी दो बेटियां, साथ ही उनके पति, महेश भट्ट, सभी मुंबई में रहते हैं. सोनी राजदान की अनुमानित कुल संपत्ति  लगभग 30 मिलियन डॉलर है.  2011 की हिंदी भाषा की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'पटियाला हाउस' में ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया, अक्षय कुमार और अनुष्का शर्मा ने मुख्य किरदार निभाए हैं. फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है. पीपल ट्री फिल्म्स, क्रेडेंस मोशन पिक्चर्स और हरिओम एंटरटेनमेंट के तत्वावधान में, इसका निर्माण भूषण कुमार द्वारा किया गया था.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)

जानवर से प्यार करती है सोनी राजदान

सोनी राजदान के शौक की अगर बात करें तो वो एक ट्रेवल लवर हैं, एक्ट्रेस को खाना बनाना बहुत पसंद है. सोनी राजदान ने जॉन फाउलर की द कलेक्टर से एक अंग्रेजी थिएटर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया. सोनी राजदान को जानवरों से बहुत प्यार है. उनके पति महेश भट्ट उनसे शादी करने के लिए मुस्लिम बन गए थे.  सोनी का ब्रेकआउट प्रदर्शन 1981 की फिल्म "36 चौरंगी लेन" में आया.