logo-image

एक्टिंग में भी दमदार हैं सोनम कपूर, ये रहीं 5 बेस्ट परफॉर्मेंस

बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश हीरोइन सोनम कपूर ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अपने फैशन सेंस के लिए मशहूर हैं। आज सोनम कपूर का 38वां जन्मदिन है, आइए जानते हैं सोनम की उन 5 फिल्मों के बारे में जिनमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया है.

Updated on: 09 Jun 2023, 03:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश हीरोइन सोनम कपूर ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अपने फैशन सेंस के लिए मशहूर हैं। आज सोनम कपूर का 38वां जन्मदिन है, आइए जानते हैं सोनम की उन 5 फिल्मों के बारे में जिनमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया है, वहीं दर्शकों ने इसके लिए सोनम को खूब प्यार दिया. सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली फिल्म सावरिया से की थी, जो एक प्रेम कहानी थी, फिल्म में उनके साथ लीड रोल में रणवीर कूपर थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास नहीं चली, लेकिन सांवरिया में सोनम कपूर को खूब सराहा गया. 

 

नीरजा

नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित फिल्म नीरजा में सोनम कपूर ने नीरजा भनोट की भूमिका निभाई है. फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें नीरजा भनोट ने अपनी जान जोखिम में डालकर 73 लोगों की जान बचाई थी. साल 2016 में बनी इस फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया था. फिल्म में सोनम की एक्टिंग को खूब प्यार मिला.


  

रांझणा 

सोनम कपूर और धनुष ने साल 2013 में आई फिल्म रांझणा में एक साथ अभिनय किया, इस फिल्म में अभय देओल और स्वरा भास्कर ने सर्पोटिंग रोल निभाईं है. इस फिल्म को लोगों ने बहुत प्यार दिया, वहीं फिल्म में सोनम को ज़ोया के रूप में एक्टिंग के लिए खूब सराहना मिली. फिल्म के गाने लोगों को आज भी पसंद आते है.

 

खूबसूरत 

साल 2014 में आई रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म खूबसूरत में सोनम कपूर ने दमदार एक्टिंग की है. इस फिल्म उनके साथ फवाद खान  को कास्ट किया गया था. दोनों को लोगों ने खूब पसंद किया. आन स्क्रिन फवाद खान और सोनम की जोड़ी कमाल की थी. इस फिल्म से सोनम ने अपनी अलग पहचान बनाई. सोनम ने फिल्म में मीली नाम की फिजियोथेरेपिस्ट का रोल प्ले किया है, जिसे लोगों ने खूब सराहा.

 

सांवरिया

बता दें, सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली फिल्म सावरिया से की थी, जो एक प्रेम कहानी थी, फिल्म में उनके साथ लीड रोल में रणवीर कूपर थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास नहीं चली, लेकिन सांवरिया में सोनम कपूर को खूब सराहा गया. 

 

आयशा

साल 2010 में सोनम कपूर अपने फिल्मी करियर में आगे बढ़ते हुए राजश्री ओझा की फिल्म आयशा में नजर आईं. इस फिल्म के मुख्य कलाकार अभय देओल और सोनम कपूर थे.  फिल्म की कहानी तीन दोस्तों की कहानी पर दिखाई गई थी. फिल्म की कहानी सोनम यानी आयशा के ही आस-पास ही घुमती है.