logo-image

Sonam Kapoor और Anand Ahuja बने पेरेंट्स, जानें बेबी बॉय के पिता के बारे में

आज का दिन आनंद आहूजा (Anand Ahuja) और उनकी पत्नी सोनम कपूर ( Sonam Kapoor) के लिए बेहद खास है. ऐसा इसलिए है क्योंकी सोनम ने आज एक बेबी बॉय को जन्म दिया है और वे दोनों आज पेरेंट्स बन चुके हैं यह खुशखबरी सुनकर उनके फैंस भी जश्न मना रहे हैं.

Updated on: 20 Aug 2022, 05:57 PM

New Delhi:

आज का दिन आनंद आहूजा (Anand Ahuja) और उनकी पत्नी सोनम कपूर ( Sonam Kapoor) के लिए बेहद खास है. ऐसा इसलिए है क्योंकी सोनम ने आज एक बेबी बॉय को जन्म दिया है  और वे दोनों आज पेरेंट्स बन चुके हैं यह खुशखबरी सुनकर उनके फैंस भी जश्न मना रहे हैं. इसी खुशी के मौके पर चलिए जानते हैं बेबी बॉय के पिता के बारे में. आनंद आहुजा  एक सफल भारतीय बिज़नेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस 'सोनम कपूर' (sonam kapoor) के पति हैं. बता दें कि आनंद आहूजा (Anand Ahuja) का जन्म और पालन-पोषण नई दिल्ली के पॉश इलाके जोर बाग में हुआ था. वह सफल बिज़नेसमैन हरीश आहूजा के तीन बेटों में से एक हैं. 

दरअसल, उनका जन्म  29 जुलाई 1983 को हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा 'अमेरिकन एम्बेसी स्कूल' से की थी साथ ही उन्होंने 'द व्हार्टन स्कूल ऑफ पेनसिल्वेनिया', यूएसए से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. वह 'भाने' (BHANE) नाम से एक फैशन ब्रांड चलाते है यही नहीं इसके अलावा, आहूजा 'शाही एक्सपोर्ट्स' के डायरेक्टर भी हैं. भारत लौटने से पहले वे ड्यूश बैंक और अमेज़ॅन में काम कर चुके हैं.

'आनंद'(Anand) और 'सोनम' (Sonam) से जुडी कुछ बाते-
'आनंद आहूजा' (Anand Ahuja) की स्वदेश में एक और पहचान है, जिन्हें' सोनम कपूर' (Sonam kapoor) के पति के नाम से जाना जाता है, दोनों पहली बार 2014 में एक आपसी दोस्त 'पर्निया कुरैशी' (Pernia Qureshi) के जरिए एक-दूसरे से मिले थे. कुछ हफ्ते बाद, 'आनंद' ने 'सोनम' को डेट पर जाने के लिए कहा और उनका रिश्ता शुरू हो गया. चूंकि 'सोनम' अपनी लाइफ को निजी तौर पर रखने के लिए जानी जाती हैं, इसलिए आनंद और सोनम से जुड़ी कोई भी खबर तब तक सुर्खियों में नहीं आई, जब तक कि उनकी शादी तय नहीं हो गई. चार साल तक डेट करने के बाद, 'आनंद' और 'सोनम' 9 मई, 2018 को मुंबई के एक आलीशान हवेली में शादी के बंधन में बंध गए.

यह भी पढें - Allu Arjun नहीं करेंगे बॉलीवुड स्टार्स जैसी गलती, लिया ये फैसला!

जानिए 'आनंद आहूजा' (Anand Ahuja) के बिज़नेस से सम्बंधित कुछ बातें - 
2012 में, आनंद ने काम की शुरुआत की थी क्योंकि उन्होंने 'भाने' नामक अपनी खुद की फैशन कंपनी की स्थापना की थी,वेल्थ मैगनेट के मुताबिक 'भाने' की सालाना कमाई करीब 15 करोड़ डॉलर है. इसके साथ ही, उन्होंने भारत की पहली मल्टी-ब्रांड स्नीकर कंपनी 'वेजनॉनवेज' (Veg Non-veg) की भी स्थापना की, जिसने तुरंत ध्यान आकर्षित किया और आज भारत में सबसे लोकप्रिय स्नीकर ब्रांडों में से एक है.