logo-image

Sonakshi Sinha Birthday: ट्रोलिंग से लेकर धोखाधड़ी तक...विवादों से भरी है सोनाक्षी सिन्हा की फिल्मी लाइफ

सोनाक्षी ने करियर में अकीरा, राउडी राठौर, आर राजकुमार जैसी कई हिट फिल्में की हैं.

Updated on: 02 Jun 2023, 05:58 PM

नई दिल्ली:

Sonakshi Sinha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा कमाल की एक्ट्रेस हैं. वो हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. आज 2 जून 2023 को एक्ट्रेस अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सोनाक्षी को फैंस 'सोना' कहकर बुलाते हैं. सोशल मीडिया पर सोना को भर-भरकर बधाइयां मिल रही हैं. हम सभी जानते हैं स्टार किड सोनाक्षी ने सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड करियर शुरू किया था. इसलिए उन्हें 'दबंग गर्ल' (Dabangg Girl) भी कहा जाता है. हाल में सोनाक्षी ने ओटीटी पर 'दहाड़' (Dahaad) वेब सीरीज से डेब्यू किया है. 13-14 साल के फिल्मी करियर में सोनाक्षी के नाम कई बड़े विवाद भी रहे हैं. 

वजन को लेकर अक्सर होती हैं ट्रोल
सोनाक्षी सिन्हा बी-टाउन की पावरफुल एक्टेसेस में शामिल हैं. उन्होंने लीक से हटकर रोल चुने. साथ ही सोनाक्षी अपनी एक्टिंग, डांस और एक्सप्रेशन हर चीज में कमाल हैं. बावजूद एक्ट्रेस कई बार अपने हैवी वेट लुक्स को लेकर ट्रोलिंग का शिकार होती रहती हैं. 'दबंग' में सोनाक्षी ने देहाती गांव की लड़की का रोल प्ले किया था. उस रोल के लिए सोनाक्षी ने 30 किलो वजन घटाया था. फिर भी उन्हें अक्सर बॉडी शेम का शिकार होना पड़ता है. ट्विटर पर सोनाक्षी को अक्सर बॉडीशेम किया जाता है. एक बार रैंप वॉक के बाद हेटर्स ने एक्ट्रेस की तुलना भैंस तक से कर डाली थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S̶o̶n̶a̶k̶s̶h̶i̶ ̶S̶i̶n̶h̶a̶ (@aslisona)

सोनाक्षी पर लगे धोखाधड़ी के आरोप
एक बार सोनाक्षी सिन्हा धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर विवादों में आ गई थीं. यूपी के मुरादाबाद में एक शख्स ने दिल्ली में इवेंट करवाया था जिसमें सोनाक्षी सिन्हा को चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचना था, फिर मेजबानों ने आरोप लगाया कि सोनाक्षी सिन्हा ने पैसे लेने के बावजूद भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था.   इवेंट ऑर्गेनाइजर प्रमोद शर्मा ने 22 फरवरी, 2019 सोनाक्षी सिन्हा समेत पांच लोगों FIR दर्ज करवाई थी.

टैक्स रिटर्न मामले में फंसी सोनाक्षी
साल 2017-18 में सोनाक्षी के टैक्स रिटर्न को जांच के लिए चुना गया था. तब एक आयकर अधिकारी ने दावा किया था कि एक्ट्रेस ने टैक्स फॉर्म फाइल करने में नियमों की अनदेखी की थी. इस वजह से एक्ट्रेस को टैक्स क्रेडिट क्लेम नहीं मिला था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S̶o̶n̶a̶k̶s̶h̶i̶ ̶S̶i̶n̶h̶a̶ (@aslisona)

सोनाक्षी ने करियर में अकीरा, राउडी राठौर, आर राजकुमार जैसी कई हिट फिल्में की हैं. हाल ही में एक्ट्रेस की वेब सीरीज 'दहाड़' के लिए भी उन्हें खूब तारीफें मिल रही हैं. इस क्राइम-ड्रामा सीरीज में सोनाक्षी ने एक पुलिस अफसर की भूमिका निभाई है.