logo-image

Vidya Balan Fake Instagram: किसी ने विद्या बालन का बना ड़ाला फेक इंस्टाग्राम हैंडल, एक्ट्रेस हुईं परेशान

Vidya Balan Fake Instagram: सोशल मीडिया और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में किसी भी इंसान का फेक अकाउंट बनाना और उसका इस्तेमाल धोखाधड़ी वाली गतिविधियों के लिए करना कोई बड़ा काम नहीं है. लेकिन जब विद्या बालन जैसे पॉपुलर कलाकार के साथ ऐसा होता है, तो यह आम आदमी की प्राइवेसी पर सवाल उठाता है.

Updated on: 21 Feb 2024, 07:24 AM

New Delhi:

Vidya Balan Fake Instagram: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को ऑनलाइन लाखों लोग फॉलो करते हैं. उनका इंस्टाग्राम अकाउंट कॉमेडी वीडियो और उनके लिप-सिंकिंग से लेकर ट्रेंडिंग ऑडियो के क्लिप से भरा हुआ है. चूंकि उनके पास इतना बड़ा फैन बेस है, इसलिए किसी ने इसका गलत इस्तेमाल करने का फैसला किया और इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टार का रूप धारण करके लोगों को धोखा देने की कोशिश की. सोशल मीडिया और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में किसी भी इंसान का फेक अकाउंट बनाना और उसका इस्तेमाल धोखाधड़ी वाली गतिविधियों के लिए करना कोई बड़ा काम नहीं है. लेकिन जब विद्या बालन जैसे पॉपुलर कलाकार के साथ ऐसा होता है, तो यह आम आदमी की प्राइवेसी पर सवाल उठाता है.

विद्या बालन ने उनकी पहचान का गलत इस्तेमाल करने वाले धोखेबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है
कुछ समय पहले, मीडिया ने बताया कि एक इंसान ने अपने फायदे के लिए गलत तरीके से इस्तेमाल करने के लिए मिशन मंगल एक्ट्रेस का फेक इंस्टाग्राम और जीमेल अकाउंट बनाया. यह घटना तब सामने आई जब एक्ट्रेस को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उनके एक करीबी कॉन्टैक्ट ने सूचित किया कि किसी ने, जिसने खुद को विद्या होने का दावा किया था, उसे व्हाट्सएप पर मैसेज किया और उसके साथ बातचीत की. उनकी बातचीत के बाद, अज्ञात व्यक्ति ने इस लड़के को काम के अवसर देने का भी वादा किया. जब विद्या के परिचित ने उनसे इस बारे में बात की, तो एक्ट्रेस ने तुरंत साफ किया कि उन्होंने न तो उनसे कॉन्टैक्ट किया था और न ही जिस नंबर से उनसे संपर्क किया गया था, वह उनका था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

कुछ गड़बड़ लगने पर, परिणीता एक्ट्रेस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया. सोमवार को, उन्होंने अपनी मैनेजर अदिति संधू के माध्यम से खार पुलिस स्टेशन में जालसाजों के खिलाफ कथित तौर पर उसका फर्जी जीमेल (vidyabalanspeaks@gmail.com) और इंस्टाग्राम अकाउंट (vidya.balan.pvt) बनाने और लोगों को धोखा देने के लिए इस्तेमाल करने की शिकायत की. जाहिर तौर पर, अपराधी विद्या बनकर लोगों तक पहुंच रहा था और 17 फरवरी से 19 फरवरी के बीच नौकरी की पेशकश के संबंध में फर्जी वादे कर रहा था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी एक्ट की धारा 66(सी) (बेईमानी से किसी अन्य व्यक्ति की विशिष्ट पहचान बनाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

विद्या बालन वर्क फ्रंट 
एक्ट्रेस को आखिरी बार 2023 में रहस्यमय फिल्म 'नियत' में देखा गया था. वह प्रतीक गांधी, इलियाना डिक्रूज और सेंथिल राममूर्ति स्टारर आने वाली रोमांटिक फिल्म कॉमेडी फिल्म 'दो और दो प्यार' का भी हिस्सा हैं.