logo-image

मां शर्मिला टैगोर की बायोग्राफी लिखना चाहती हैं सोहा अली खान, बोलीं- 'पता नहीं ये कैसे होगा'

सोहा अली खान ने अपनी मां और मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की बायोग्राफी लिखने की इच्छा जताई है.

Updated on: 08 Feb 2024, 07:17 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान भले ही अपनी फिल्मों के लिए नहीं जानी जाती हों, लेकिन आपको बता दें कि वह एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक लेखिका भी हैं. जिन्होंने हाल ही में अपनी सुपरस्टार मां शर्मिला टैगोर की जीवनी लिखने की इच्छा जताई है. उनकी किताब द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस प्रकाशित होने पर चर्चा में रही और इसके अलावा उन्होंने अपने पति कुणाल खेमू के साथ बच्चों के लिए कई किताबें भी लिखी हैं. अब सोहा अपनी मां शर्मिला टैगोर की जीवनी लिखना चाहती हैं.

शर्मिला टैगोर की बायोग्राफी लिखना चाहती हैं सोहा अली खान

सोहा अली खान ने शर्मिला टैगोर की जीवनी लिखने की इच्छा जताते हुए कहा कि उनकी मां उनसे उनकी अगली किताब के बारे में पूछती रहती हैं और अगर मैं उनकी जीवनी लिखूंगी तो उन्हें खुशी होगी. सोहा ने कहा कि वह भी ऐसा करना पसंद करेंगी. हालांकि यह घर के बहुत करीब है. जब लोग उन्हें पढ़ेंगे, तो वे कहेंगे 'क्या वे इस व्यक्तित्व के पूरे पहलुओं को साझा करने में सक्षम हैं, क्योंकि आप उनके बच्चे हैं. 

बेटी होने के नाते सोहा अपनी मां के बारे में सब लिख पाएंगी या नहीं?

शर्मिला की बेटी होने के नाते, सोहा को यकीन नहीं है कि वह अपने डिफरेंट करेक्टर ट्रेट्स के साथ कितना न्याय कर पाएंगी.  मैं उसके बारे में एक कहानी लिख सकती हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह उसके व्यक्तित्व के सभी पहलुओं के साथ न्याय करेगा या नहीं, और मुझे नहीं पता कि मैं एक बच्चे के रूप में उसके बारे में सब कुछ साझा कर पाऊंगा या नहीं. ईमानदारी से कहूं तो, मैं वह कहानी बताना चाहूंगी.

इन फिल्मों में सोहा अली खान ने बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया

सोहा अली खान, जो रंग दे बसंती, साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स जैसी कई लीड बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही हैं, सोहा ने बताया कि उनके पिता, एक महान क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बारे में भी एक दिलचस्प कहानी बताई जानी बाकी है. सोहा ने खुलासा किया कि उनके भाई सैफ अली खान, जो खुद एक शौकीन पाठक हैं, भी यह जिम्मेदारी उठा सकते हैं.

वर्क फ्रंट पर सोहा अली खान

सोहा को आखिरी बार 2018 की बॉलीवुड फिल्म साहेब, बीवी और गैंगस्टर 3 में देखा गया था और वर्तमान में वह नुसरत भरुचा के साथ ओटीटी फिल्म छोरी 2 की रिलीज के लिए तैयार हैं. उनके ओटीटी काम में कौन बनेगी शिखरवती और हश हश जैसी वेब सीरीज शामिल हैं. खान ने थ्रिलर करने में भी रुचि व्यक्त की है क्योंकि उन्होंने पहले ऐसा नहीं किया है. इस शैली में उनके पसंदीदा निर्देशक श्रीराम राघवन, हंसल मेहता और तनुजा चंद्रा हैं.