logo-image

गाली-गलौच से तंग आकर यूट्यूबर ने किया सुसाइड, साड़ी पहनकर VIDEO बनाना पड़ा भारी

10वीं कक्षा का लड़का एक सोशल मीडिया इंफ्यूएसर था जो मेकअप और ब्यूटी पर पोस्ट करता था. दिवाली पर, उन्होंने साड़ी में इंस्टाग्राम पर एक ट्रांजिशन रील्स अपलोड की, जिस पर कई तरह की नफरत भरी कमेंट आएं.

Updated on: 26 Nov 2023, 05:46 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के उज्जैन के एक 16 साल के लड़के ने अपने इंस्टाग्राम ट्रांजिशन रील्स पर नफरत भरी कमेंट्स का सामना करने के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर लिया. रिपोर्ट के अनुसार, प्रियांशु यादव नाम के ये नाबालिग 21 नवंबर को अपनी मां के दुपट्टे से फांसी लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लिया.  लड़का एक सोशल मीडिया इंफ्योएंसर  था जो मेकअप और ब्यूटी पर पोस्ट करता था. दिवाली पर उसने साड़ी में इंस्टाग्राम पर एक ट्रांजिशन रील्स अपलोड की, जिस पर कई तरह की नफरत भरी कमेंट्स आएं. इन कमेंट्स को पढ़कर डिप्रेशन में चला गया.

नफरत भरी कमेंट्स से तंग आकर मौत को गले लगाया

जांच अधिकारियों ने उसका फोन जब्त कर लिया है, और उसके इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक अकाउंट से विवरण प्राप्त किया गया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस स्टेशन प्रभारी ने कहा कि आत्महत्या के पीछे अभी तक कोई ठोस आधार स्थापित नहीं हुआ है. यह घटना नागझिरी पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत आती है, जो ट्रोलिंग और नाबालिग की मौत के बीच संबंध की भी जांच कर रही है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Trinetra Haldar Gummaraju (@trintrin)

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमकाया गया

पुलिस उसके इंस्टाग्राम रील्स पर कमेंट्स और अन्य संबंधित सबूतों की भी जांच कर रही है जो उन्हें जांच पूरी करने में सहायता कर सकते हैं. पुलिस अधिकारी का कहना है कि कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि सोशल मीडिया के इंफ्लूएंसर को क्रॉस-ड्रेसिंग के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमकाया गया था और उसे कुछ होमोफोबिक गालियों से भी चिढ़ाया गया था, जिससे वह अवसाद में आ गया, जिसने आखिर में अपना जीवन समाप्त करने के लिए प्रेरित किया.

परीक्षा के लिए ट्यूशन से लिया था छुट्टी 

एक इंटरव्यू में, मृतक की मां ने कहा कि लड़के ने ट्यूशन से छुट्टी ले ली क्योंकि वह परीक्षा के लिए पढ़ना चाहता था. मां ने कहा, मैंने उससे सुबह 10 बजे बात की थी और कभी नहीं सोचा था कि यह प्रांशु के साथ मेरी आखिरी बातचीत होगी. मां ने कहा कि पिछले साल नाबालिग उनके सामने समलैंगिक बनकर आया और उसने विनम्रता से कहा, मम्मा मैं लड़कियों और लड़कों दोनों के एट्रेक्ट्रक्शन महसूस करता हूं.

आत्महत्या के लिए उकसाने वाले कमेंट्स?

मेड इन हेवन वेब सीरीज के अभिनेता त्रिनेत्र हलदर गुम्माराजू ने सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर  की मौत पर एक पोस्ट शेयर की और आरोप लगाया कि उनका टिप्पणी अनुभाग 4,000 से अधिक होमोफोबिक टिप्पणियों से भरा हुआ था, जो कथित तौर पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाते थे.