News Nation Logo

BREAKING

'बाहुबली 2' के निर्माता और करण जौहर को मिली फिल्म लीक करने की धमकी

फिल्मों के डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक लोगों से थियेटर जाकर मूवी देखने की गुजारिश करते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 17 May 2017, 07:28:43 PM
फिल्म के एक सीन में प्रभास (फाइल फोटो)

मुंबई:

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। दुनियाभर में रिलीज हुई फिल्म के कई सीन्स सोशल मीडिया लीक हो गए, जिसके खिलाफ एक्शन भी लिया गया। वहीं इस बीच 6 लोगों ने करण जौहर और निर्माताओं को धमकी दी है।

खबरों के मुताबिक, 29 अप्रैल को एक शिकायत दर्ज हुई थी। इसके अनुसार राहुल मेहता नाम के एक शख्स ने करण जौहर समेत फिल्म के निर्माताओं से संपर्क किया। उसने बताया कि उसके पास मूवी का पायरेटेड राई डेफिनिशन प्रिंट है।

ये भी पढ़ें: 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' सुनाने अक्षय कुमार-भूमि पेडनेकर पहुंचे रेल मंत्रालय, सुरेश प्रभु को पसंद आई कहानी

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

राहुल ने धमकी दी कि अगर उसे 15 लाख रुपये नहीं मिले तो वह इस कॉपी को वायरल कर देगा। यहीं नहीं, उसने सबूत के तौर पर एक वीडियो का छोटा-सा हिस्सा भी भेजा। इसके बाद हैदराबाद पुलिस ने 6 आरोपियों को पैसों के लिए धमकी देने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया।

फिल्म इंडस्ट्री को होता है खासा नुकसान

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री को फिल्मों की पायरेसी की वजह से खासा नुकसान उठाना पड़ता है। इन दिनों पायरेसी का धंधा काफी हद तक बढ़ गया है। फिल्म रिलीज होने से पहले या अगले दिन आपको पूरी मूवी इंटरनेट पर आराम से मिल जाती है। इन वीडियोज का कोई चार्ज नहीं पड़ने की वजह से लोग मूवी डाउनलोड करके देखते हैं।

ये भी पढ़ें: PICS: कान फिल्म फेस्टिवल में दीपिका पादुकोण बिखेरेंगी जलवे

इन फिल्मों को हुआ था घाटा

हाल ही में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की 'काबिल' और शाहरुख खान की 'रईस' को यूट्यूब और गूगल ड्राइव पर अपलोड कर दिया गया। इसके जरिए लाखों लिंक डाउनलोड कर लिए गए। इस वजह से फिल्मों को काफी नुकसान हुआ था।

महंगी टिकट है पायरेसी का कारण

आजकल टिकटों की कीमत काफी ज्यादा है। छोटे बजट की फिल्में 150 से 200 रुपये और बड़े बजट की फिल्में 300 से 500 रुपये तक बेची जाती हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली 2' इसका ताजा उदाहरण है। इस फिल्म की टिकटें 2400 रुपये तक भी बिकी हैं। ऐसे में काफी लोग रुपये खर्च करने की बजाए फिल्में डाउनलोड करके देखने की ताक में रहते हैं, जिस वजह से पाइरेसी का धंधा काफी बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें: नैनीताल-ऋषिकेश से हो गए हैं बोर... तो इस बार छुट्टियां बिताने जाएं इस हिल स्टेशन

ये फिल्में हो चुकी हैं पायरेसी का शिकार

पायरेसी एक क्राइम है। फिल्मों के डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक लोगों से थियेटर जाकर मूवी देखने की गुजारिश करते हैं। रजनीकांत की फिल्म 'कबाली', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती', सलमान खान की 'सुल्तान', शाहिद कपूर की 'उड़ता पंजाब', राधिका आप्टे की फिल्म 'पार्च्ड' भी पायरेसी का शिकार हो चुकी हैं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2017, 07:21:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.