logo-image
लोकसभा चुनाव

गुरु ग्रंथ साहिब से जुड़े मामले में SIT ने अक्षय कुमार समेत तीन को भेजा समन

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

Updated on: 12 Nov 2018, 08:48 AM

मुंबई:

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। यह मामला तीन साल पुराना है, जो पंजाब के फरीदकोट स्थित बरगाड़ी में सिखों के पवित्र ग्रंथ 'श्री गुरु ग्रंथ साहिब' के अपमान के मामले से जुड़ा है। एसआईटी पिछले तीन सालों से इस मामले की जांच कर रही है।

अक्षय कुमार के अलावा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को भी समन भेजा गया है। यह समन एसआईटी के सदस्य आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की तरफ से जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Zero की रिलीज से पहले शाहरुख खान ने खोला बड़ा राज, बताया जिंदगी में किस चीज का रहा है अफसोस

बरगाड़ी में अपमान और कोटकपुरा-बहिबल कलां में फायरिंग से संबंधित पूछताछ के लिए प्रकाश को 16 नवंबर, सुखबीर को 19 और अक्षय को 21 नवंबर को अमृतसर के सर्किट हाउस में एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

एसआईटी, राज्य में बेअदबी की कई घटनाओं के बाद साल 2015 में फरीदकोट में कोटकपुरा और बहबल कलां में गोलीबारी की घटनाओं की जांच कर रही है। बहबल कलां में पुलिस की गोलीबारी में दो लोग मारे गए थे।

वहीं, अक्षय कुमार पर आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को माफी दिलवाने के लिए मध्यस्त का काम किया था। आरोप है कि इस संबंध में अक्षय के घर पर सुखबीर बादल की कुछ लोगों के साथ बैठक भी हुई थी।