logo-image

मशहूर गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Singer Bhupendra Sing Passes Away: अपनी गायकी से लाखों दिलों पर राज करने वाले भूपेंद्र सिंह का मुंबई स्थित अस्पताल में निधन हो गया है. मशहूर गायक को साल 1978 में  ‘वो जो शहर था’ से प्रसिद्धि मिली थी.

Updated on: 18 Jul 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

Singer Bhupendra Sing Passes Away: मुंबई से मशहूर गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह के निधन की बड़ी खबर मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भूपेंद्र सिंह का निधन हो गया है. अपनी गायकी से लाखों दिलों पर राज करने वाले भूपेंद्र सिंह का मुंबई स्थित अस्पताल में निधन हो गया है. मशहूर गायक को साल 1978 में  ‘वो जो शहर था’ से प्रसिद्धि मिली थी. बता दें गजल गायक का जन्म 6 फरवरी, 1940 को हुआ था. वे  पंजाब के अमृतशहर में जन्मे थे. मी़डिया रिपोर्ट्स की मानें तो गायक लंबे समय से यूरिनरी डिजीज ( Urinary Dieses) से पीड़ित चल रहे थे. 

बेहतरीन गजलों को गाकर बनाई थी खास पहचान

मशहूर गजल गायक के निधन की जानकारी उनकी पत्नी ने दी है. मशहूर गायिका मिताली सिंह ने जानकारी दी कि भूपेंद्र सिंह का निधन सोमवार शाम को हुआ है. फिलहाल उनके अंतिम संस्कार को लेकर जानकारियां जुटाई जा रहीं हैं. गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह की बात करें तो वे बेहतरीन गजलों के लिए जाने जाते थे और उनकी गायकी लोगों के दिलों को छूने का दम रखती थी. ‘किसी नजर को तेरा इंतजार आज भी है’, ‘होके मजबूर मुझे उसने भुलाया होगा’ , ‘दिल ढूंढ़ता है फिर वही’, ‘एक अकेला इस शहर’ में जैसे नज्मों को भला कौन भूल सकता है? जैसी गायकी से उन्होंने लाखों संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज किया था.

पिता भी थे संगीतकार

बता दें मशहूर गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह के पिता नत्था सिहं से उन्हें संगीत की शिक्षा की मिली थी. पिता नत्था सिहं पेशे से एक प्रोफेसर थे और पंजाबी सिख थे. वे बेहतरीन संगीतकार के रूप में भी जाने जाते थे. मीडिया रिपोर्ट्स  की मानें तो गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह को पिता की सख्ती के कारण संगीत में कोई खास रुचि नहीं थे, लेकिन धीरे- धीरे उनकी रुचि भी संगीत में पनपने लगी और वे एक मशहूर गायक बने.