News Nation Logo

Birthday Special: अनुराधा पौडवाल के जन्मदिन पर सुनें उनके कुछ बेहतरीन नगमे

पद्म श्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने करियर के पीक पर एक ऐसा निर्णय लिया जिसके चलते मेनस्ट्रीम बॉलीवुड से वह धीरे-धीरे गायब होती चली गईं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 27 Oct 2020, 08:58:04 AM
anuradha Paudwal

अनुराधा पौडवाल के गाने (Photo Credit: फोटो- @anuradhapaudwalonline Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) का आज जन्मदिन है. 27 अक्टूबर 1952 को जन्मीं अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने हिंदी सिनेमाजगत में कई सुपहिट गाने दिए हैं. इसके साथ ही उनके भजन देशभर के लोगों को काफी पसंद हैं. पद्म श्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने करियर के पीक पर एक ऐसा निर्णय लिया जिसके चलते मेनस्ट्रीम बॉलीवुड से वह धीरे-धीरे गायब होती चली गईं. अनुराधा पौडवाल ने निर्णय लिया था कि वह बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगिंग नहीं करेंगी और सिर्फ भजन और भक्ति गीत ही गाएंगी. आज हम आपको अनुराधा पौडवाल के कुछ मशहूर नगमे सुना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: कादर खान की ये टॉप 5 सदाबहार फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए

गाना- आज फिर तुम पे प्यार आया

गाना- मुझे नींद ना आए

गाना- हुई आंख नम

गाना- तू मेरा जानू है

गाना- कहदो के

अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने 80 के दशक में लता मंगेशकर, आशा भोसले और अल्का याग्निक को बहुत कड़ी टक्कर दी थी. अनुराधा पौडवाल ने मराठी, तमिल, तेलुगू, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाए हैं. अनुराधा पौडवाल ने साल 1973 में फिल्म 'अभिमान' से अपने करियर की शुरूआत की थी. अनुराधा की शादी संगीतकार अरूण पौडवाल से हुई थी. दोनों के 2 बच्चे हैं. बीते दिनों अनुराधा पर दुखों का पहाड़ टूटा है. उनके बेटे आदित्य का किडनी फेल होने की वजह से निधन हो गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 08:55:26 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Anuradha Paudwal

वीडियो