logo-image

8 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद Sidhu Moosewala हत्याकांड में न्याय के लिए ऐसे उठी आवाज

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala hatyakand) में हर दिन कोई-न-कोई अपडेट सामने आ रही है. हाल ही में इस मामले में बड़ा फैसला लिया गया है कि कोई भी वकील आरोपी का बचाव नहीं करेगा.

Updated on: 07 Jun 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली:

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala hatyakand) में हर दिन कोई-न-कोई अपडेट सामने आ रही है. सिंगर के चाहनेवालों को न्याय का इंतजार है. ऐसे में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है और लगातार आरोपियों पर शिकंजा कस रहा है. इस बीच हाल ही में खबर आ रही है कि पंजाब के मानसा जिले के बार एसोसिएशन ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. जिसमें कहा गया है कि कोई भी वकील सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के किसी भी आरोपी का बचाव नहीं करेगा. साथ ही कहा गया है कि सिद्धू मूसेवाला के भोग के दिन यानी 08 जून को मनसा का कामकाज बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala के आरोपी की मां ने पुलिस को दिया खुला चैलेंज

आपको बता दें कि मनसा बार एसोसिएशन (Mansa Bar Association) ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के खिलाफ दो प्रस्ताव पेश किए. जिसे अपील के साथ पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन को भेजा गया. इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. वहीं, मनसा बार एसोसिएशन के अधिकारियों ने सिद्धू मूसेवाला के मामले की निगरानी के लिए सात सदस्यों का एक पैनल बनाया है ताकि वे बिना किसी रुकावट के किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकें.

मनसा बार एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि 'मनसा बार के सदस्यों द्वारा दो प्रस्ताव पारित किए गए हैं. हमने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के सभी अधिवक्ताओं से अनुरोध किया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपियों का बचाव न करें. दूसरा प्रस्ताव यह है कि मानसा जिले से कोई भी वकील आरोपी के पक्ष में नहीं होगा और हमने प्रमुख वकीलों के साथ एक पैनल बनाया है, जो सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की बारीकी से जांच करेगा.' आपको बताते चलें कि मामले में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिनमें रेकी करने, आवाजाही में मदद करने और हत्या को अंजाम देने वाले शूटर्स शामिल हैं. 

गौरतलब है कि बीते दिनों पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की मुखबिरी करने वाले जगरूप सिंह की गिरफ्तारी के लिए उसके घर धावा बोला था. लेकिन उसके पहले ही वो फरार हो गया था. जिसके चलते आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया. वहीं, इस बीच आरोपी जगरूप सिंह के परिवारवालों ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि अगर मूसेवाला की हत्या में उसका हाथ है तो उसका एनकाउंटर कर दें. उन्हें कोई दुख नहीं होगा.