logo-image

HBD Sidharth Malhotra:पॉकेट मनी के लिए शुरू की थी मॉडलिंग, सिनेमा छोड़ने चाहते थे सिद्धार्थ

बॉलीवुड के शेरशाह सिद्धार्थ मल्होत्रा आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Updated on: 16 Jan 2023, 08:47 AM

मुंबई :

HBD Sidharth Malhotra: बॉलीवुड के शेरशाह सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रहे हैं.  सिद्धार्थ शहर में सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक है. उन्होंने 2012 में वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the year) से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. उसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को प्रभावित किया है. वैसे उन्होंने 2010 में करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म 'माई नेम इज खान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया था. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra Birthday) आज भले ही एक बड़ा नाम है, लेकिन उनके लिए फिल्मी दुनिया का ये सफर आसान नहीं था, उन्हें अपने रास्ते में कई उतार -चढ़ाव का सामना करना पड़ा.

हाल ही में सिड ने मुंबई में अपने लंबे संघर्ष के दौर के बारे में बात की थी. अभिनेता ने कहा कि एक समय पर उन्होंने वास्तव में छोड़ने के बारे में सोचा था लेकिन वह बेहतर भविष्य के वादे के साथ आगे बढ़ते रहे. उन्होंने यह भी कहा कि घर वापस आने के लिए कुछ भी नहीं होने के कारण उन्हें ट्रैक पर रखा गया. 'इत्तेफाक' के अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उनके माता-पिता चिंतित थे कि वह बेरोजगार हो जाएंगे क्योंकि उनके पास कोई बैकअप नहीं था. 

18 की उम्र में की थी मॉडलिंग

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ​​​​ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और सिर्फ अठारह साल की उम्र में पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दिया. स्टूडेंट ऑफ द ईयर स्टार ने कई फोटोशूट और फैशन शो के लिए पोज़ दिया है, लेकिन चार साल बाद छोड़ने का फैसला किया क्योंकि वह इस पेशे से असंतुष्ट थे. उन्हें न केवल एक्टिंग में दिलचस्पी थी, दिलचस्प बात यह है कि हसी तो फसी स्टार रजत टोकस के साथ लोकप्रिय टीवी धारावाहिक पृथ्वीराज चौहान में भी दिखाई दिए, लेकिन किसी का ध्यान नहीं गया. 

ये भी पढ़ें-Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी के पास नहीं थे घर के किराए के पैंसे, इन हालातों में किया काम

दो महीनें में बढ़ाया 7-8 किलो वजन

जब सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​(Sidharth Malhotra) ब्रदर्स के लिए काम करने में व्यस्त थे, तब एक्टर की मां किसी कारण से  सिद्धार्थ   को लेकर चिंतित हो गई. जाहिर है, उन्होंने फिल्म में मुक्केबाज की भूमिका निभाने के लिए सिर्फ दो महीनों में 7-8 किलो वजन बढ़ाया था और फिर अपनी अगली फिल्म के लिए इसे तेजी से कम करना पड़ा. इससे उनकी मां को उनके स्वास्थ्य की चिंता सता रही थी. इसके अलावा, जब अभिनेता पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के साथ कपूर एंड संस की शूटिंग कर रहे थे, तब दोनों अभिनेताओं के बीच अक्सर भारत और पाकिस्तान की जगहों और संस्कृतियों की विविधता के बारे में बातचीत होती थी.