News Nation Logo

जागरूक कैप्टन बत्रा का परिवार देखेगा शेरशाह: सिद्धार्थ मल्होत्रा

जागरूक कैप्टन बत्रा का परिवार देखेगा शेरशाह: सिद्धार्थ मल्होत्रा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Jul 2021, 07:05:01 PM
Sidharth Malhotra

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

27 जुलाई: सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 12 अगस्त को ओटीटी रिलीज के लिए तैयार उनकी महत्वाकांक्षी नई फिल्म शेरशाह की रिलीज के लिए तैयारियों के दौरान घबराहट स्वीकार की।

यह पहली बार है जब वह एक वास्तविक जीवन के नायक की भूमिका निभा रहे हैं और वह नायक परम वीर चक्र प्राप्तकर्ता कैप्टन विक्रम बत्रा, कारगिल युद्ध के नायक हैं।

सिद्धार्थ ने बातचीत की शुरूआत करते हुए कहा, मुझे पता था कि उनका परिवार फिल्म देखेगा, और इससे मैं घबरा गया हूं। फिल्म का ट्रेलर पहले ही कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर जारी किया जा चुका है।

अभिनेता के लिए भी प्रत्याशा का एक तत्व था। वह आपको बताते हैं कि शेरशाह एक सपना है जो पांच साल पहले शुरू हुआ था, और यह बताते है कि करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शंस ने इसे रिलीज के लिए तैयार करने से पहले परियोजना को कैसे बदल दिया।

ये पिछले कुछ महीने व्यस्त रहे हैं, परियोजना को पूरा किया है, और अब ट्रेलर लॉन्च और चुनिंदा मीडिया के साथ प्रचार बातचीत के लिए द्रास तक उड़ान भर रहे हैं।

अभिनेता कहते हैं कि बार-बार होने वाली भावना जुनून की रही है, जो उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज हो सकती है।

शेरशाह में, सिद्धार्थ ने कैप्टन बत्रा और उनके जुड़वां भाई विशाल, जो बहुत अलग व्यक्तित्व लक्षणों वाले भाई की भूमिका निभाई है। उन्हें किस भूमिका को आत्मसात करना कठिन लगा?

उन्होंने कहा कि दोनों में से कोई भी भूमिका निभाना आसान या कठिन नहीं था, क्योंकि मैं पारंपरिक अर्थों में दोहरी भूमिका नहीं निभा रहा था। यह दो वास्तविक जीवन के पात्रों को चित्रित करने के बारे में था।

ओटीटी रिलीज पर वे कहते हैं, कि शुरूआत में हमेशा बड़े पर्दे पर जाने की योजना थी, लेकिन आसपास कोई थिएटर नहीं है। दूसरी ओर, हम ओटीटी पर 200 देशों तक पहुंचते हैं, और यह सबसे बड़ा वितरण है जिसकी हम उम्मीद कर सकते थे।

इन दिनों, जितनी बड़ी फिल्म और दांव, सोशल मीडिया प्रतिक्रियाओं की संभावना उतनी ही अधिक होती है, जो किसी भी तरह से जा सकती है। सिद्धार्थ को खुशी है कि उनकी शेरशाह यात्रा को नेट पर काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। कुल मिलाकर वह ट्रोलिंग की बात को कमतर आंकते हैं कि उनकी पीढ़ी के सितारों को अक्सर सामना करना पड़ता है।

विषाक्तता से निपटने के बारे में वे कहते हैं, हमें इसे नजरअंदाज करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने कहा, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप इससे कैसे निपटते हैं। मैं सकारात्मकता को देखना पसंद करता हूं।

उन्होंने कहा कि इसे इस तरह से देखें। सोशल मीडिया का मतलब बड़ी पहुंच भी है। कुछ समय पहले, केवल प्रिंट मीडिया था। फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आया, और अब सोशल मीडिया ने पहुंच का विस्तार किया। यह हमेशा बुरा नहीं होता है। आपको तकनीक के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Jul 2021, 07:05:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.