logo-image

कारगिल हीरो विक्रम बत्रा की कहानी बयां करेगी फिल्म 'शेरशाह', सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया Video

कारगिल युद्ध में कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram batra) ने युद्ध के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठियों से भारतीय क्षेत्र की रक्षा करते हुए अपनी जिंदगी को देश के नाम कर दिया था

Updated on: 07 Jul 2020, 01:55 PM

नई दिल्ली:

देश के सम्मान में अपनी जान हस्ते-हस्ते निछावर करने वाले देश के वीर सपूतों में से एक कप्तान विक्रम बत्रा (Vikram batra) की आज (7जुलाई) पुण्‍यतिथ‍ि है. इस मौके पर बॉलीवुड में उनकी शौर्यगाथा को पर्दे पर लाने की तैयारी में लगे एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए वीडियो शेयर किया है. कारगिल युद्ध में कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram batra) ने युद्ध के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठियों से भारतीय क्षेत्र की रक्षा करते हुए अपनी जिंदगी को हंसते-हंसते देश के नाम कर दिया था. कैप्टन विक्रम बत्रा को उनकी बहादुरी की वजह से उन्हें 'शेरशाह' कहा जाता था.

कैप्टन विक्रम बत्रा की शौर्यगाथा को पर्दे लाने वाली फिल्म का नाम भी 'शेरशाह' (Shershaah) रखा गया है. फिल्म में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है. करण जौहर के धरमा प्रोडक्शन्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म का निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया है.

यह भी पढ़ें: अनुभव सिन्हा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर कहा, हर रोज का नाटक परेशान करने वाला...

कारगिल युद्ध के इस नायक को उनके शहीद होने के बाद परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया, जो भारत का सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है. फिल्म 'शेरशाह' (Shershaah) की शूटिंग कश्मीर, पालमपुर, लद्दाख और चंडीगढ़ में हुई थी. अगर कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन न हुआ होता तो यह अब तक रिलीज हो चुकी होती. इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने मिलिट्री ट्रेनिंग भी ली थी. फिल्म सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें:  उर्वशी रौतेला का कौन है बॉयफ्रेंड, एक्ट्रेस ने Photo शेयर कर खोला राज

लेफ्टिनेंट विक्रम बत्रा (Vikram batra) ने प्रारंभिक तैनाती के साथ हम्प व रॉक नाब की चोटियों पर कब्‍जा जमाकर दुश्‍मन सेना को मार गिराया था. लेफ्टिनेंट विक्रम बत्रा (Vikram batra) की इस सफलता के ईनाम के तौर पर सेना मुख्‍यालय ने उनकी पदोन्‍नति करके कैप्‍टन बना दिया था.