logo-image

Siddhu Moosewala का 'हत्यारा' Ankit Sersa 5 दिन की रिमांड पर

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Siddhu Moosewala) लगातार चर्चा में बना हुआ है. मामले के मुख्य आरोपियों की आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी थी. जहां से कोर्ट ने अंकित सेरसा और सचिन चौधरी को 5 दिन की रिमांड (Ankit Sersa on 5 days remand) पर भेज दिया गया है.

Updated on: 09 Jul 2022, 04:40 PM

नई दिल्ली:

मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Siddhu Moosewala) लगातार चर्चा में बना हुआ है. मामले के आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद आज हत्या के मुख्य आरोपियों की पेशी पटियाला हाउस कोर्ट में थी. जहां से आरोपी अंकित सेरसा (Siddhu Moosewala Ankit Sersa) और सचिन चौधरी को 5 दिन की रिमांड (Ankit Sersa on 5 days remand) पर भेज दिया गया है. वहीं, संदीप गुलिया को कोर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत में रखने की बात कही है. आपको बता दें कि ये वो आरोपी हैं, जिन्होंने मूसेवाला पर सबसे करीब से गोली चलाई थी. 

गौरतलब है कि इन आरोपियों को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बीते 03 जुलाई को रात 11 बजे कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) इलाके से गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, अंकित सेरसा नाम का ये आरोपी सोनीपत- दिल्ली बॉर्डर पर कुंडली इंडस्ट्रीज एरिया से सटे गांव सेरसा का रहने वाला है. वो जैसे-तैसे कर केवल 9वीं तक की पढ़ाई ही पूरी कर पाया और 10वीं में फेल हो गया. जिसके बाद परिवारवालों ने उसे बुआ के घर बहादुरगढ़ भेज दिया. लेकिन वहां ही उसने अपने पहले अपराध को अंजाम दिया और किसी का मोबाइल फोन चुरा लिया. हालांकि, उस समय नाबालिग होने के चलते इस अपराध से मुक्त हो गया. इसके बाद भी वो बाज नहीं आया और करीब एक साल पहले उसने राजस्थान में दो लोगों को मारने की कोशिश की. ऐसे में उसके खिलाफ हत्या की कोशिश करने के दो मामले भी दर्ज हुए. हालांकि, सोनीपत में उसके खिलाफ किसी तरह का कोई केस दर्ज नहीं है.

आपको बताते चलें कि पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे (Ankit Sersa spotted in CCTV camera) में मूसेवाला की हत्या के 4 दिन पहले अंकित को स्पॉट किया था. जिसके बाद से ही पुलिस इसको लेकर चौकन्ना हो गई थी. इस छानबीन के बीच पता चला कि अंकित कुछ महीनों से सोनीपत के कुख्यात बदमाश प्रियवर्त फौजी के साथ था. जिसके बाद ही उसने मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिया.