logo-image

Sidharth Shukla: डिजाइनिंग में करियर बनाना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला, इन तीन डायलॉग्स से मिली थी पहचान

खुशी से लेकर आंसुओं तक, उन्होंने जो उतार-चढ़ाव का अनुभव किया, उसने उन्हें दर्शकों का प्रिय बना दिया. सिद्धार्थ का असामयिक निधन न केवल उनके परिवार, दोस्तों और फैंस के लिए एक दिल दहला देने वाली क्षति थी,

Updated on: 01 Sep 2023, 03:30 PM

नई दिल्ली:

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)  के करियर की शुरुआत "बालिका वधू" (Balika Vadhu) सीरियल से हुई, उन्होंने फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' में भी अहम भूमिका निभाई. मुख्य अभिनेता वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन साझा करने के बावजूद, सिद्धार्थ की उपस्थिति ने एक विशेष छाप छोड़ी. विशेष रूप से, उन्होंने 2005 में विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया, और विभिन्न महाद्वीपों के प्रतियोगियों के खिलाफ विजेता बनकर उभरे.

लेकिन सिद्धार्थ (Sidharth Shukla) के लिए एक्टिंग करियर की पहली पसंद नहीं थी. इंटीरियर डिजाइनिंग के प्रति सिद्धार्थ काफी उत्साहित थे, इसके लिए उन्होंने अपनी पसंद के एक सब्जेक्ट में कॉलेज से स्नातक कियाबिग बॉस के घर के अंदर, सिद्धार्थ और शहनाज़ गिल के रिश्ते ने लोगों का दिल जीत लिया. उनके केमिस्ट्री ने प्रिय उपनाम "सिडनाज़" को जन्म दिया. खुशी से लेकर आंसुओं तक, उन्होंने जो उतार-चढ़ाव का अनुभव किया, उसने उन्हें दर्शकों का प्रिय बना दिया. सिद्धार्थ का असामयिक निधन न केवल उनके परिवार, दोस्तों और फैंस के लिए एक दिल दहला देने वाली क्षति थी, बल्कि इसने शहनाज(Sidharth Shukla)  को भी गहराई से प्रभावित किया.

सिद्धार्थ ने "दिल से दिल तक'' में किया ऑन स्क्रीन रोमांस

बिग बॉस 13 में अपनी मौजूदगी से पहले, सिद्धार्थ और रश्मि देसाई ने "दिल से दिल तक" में ऑन-स्क्रीन रोमांस साझा किया था. घर में एक कार्य के दौरान, उन्होंने अपने शो के एक रोमांटिक सीक्वेंस को फिर से बनाया, जिसमें उल्लेखनीय व्यावसायिकता दिखाई गई और दर्शकों के बीच भावनात्मक जुड़ाव पैदा हुआ. सिद्धार्थ के निधन के बाद सोशल मीडिया पर रश्मि की मार्मिक श्रद्धांजलि से उनके रिश्ते की गहराई का पता चला. 

''अकेला हुन अकेला रहूंगा''
 अपने स्पष्टवादी स्वभाव के लिए जाने जाने वाले सिद्धार्थ का शो में  अलग ही रुतबा था,  सिद्धार्थ शुक्ला काफी इंट्रोवर्ट पर्सनैलिटी थी. लेकिन वो जब भी बोलते तो सामने वाले की बोलती बंद हो जाती.  उनके यादगार उद्धरण, जैसे "अकेला था अकेला हुन अकेला रहूंगा" ने उनके मजबूत व्यक्तित्व को प्रदर्शित किया. सिद्धार्थ शुक्ला के असामयिक निधन ने उनसे प्यार करने वालों के दिलों में एक खालीपन छोड़ दिया था. इस सालगिरह पर, हम उनके परिवार, दोस्तों, रिश्तेदारों और फैंस को शक्ति प्रदान करने के लिए हार्दिक प्रार्थना करते हैं.