logo-image

सिद्धांथ ने याद किया कि स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के बारे में उन्हें क्या उत्साहित करता था

सिद्धांथ ने याद किया कि स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के बारे में उन्हें क्या उत्साहित करता था

Updated on: 14 Aug 2021, 10:45 PM

मुंबई:

टेलीविजन अभिनेता सिद्धांत वीर सूर्यवंशी ने खुलासा किया है कि एक स्कूली बच्चे के रूप में स्वतंत्रता दिवस को लेकर उनका एकमात्र उत्साह क्या था।

उसी के बारे में बात करते हुए, सिद्धांत ने साझा किया, मेरे पास 15 अगस्त की सबसे पुरानी स्मृति मेरे स्कूल के दिनों की है। स्वतंत्रता दिवस हमारे जीवन में वापस लाया गया एकमात्र उत्साह था, जो हमें मिली छुट्टी थी और सबसे लंबे समय तक बनी रही। जब मैं बड़ा हो गया और कॉलेज में दाखिला लिया, तभी मुझे स्वतंत्रता के वास्तविक मूल्य का एहसास हुआ।

उन्होंने कहा, मुझे अभी भी याद है कि हमारे स्कूल में एक झंडा फहराने का समारोह हुआ करता था और कई साल जब मैं इसे छोड़ देता था और कई साल जब मैं इसमें शामिल होता था। लेकिन फिर, हम बहुत छोटे थे और अपने सभी दोस्तों से मिलने के लिए उत्सुक थे।

एक भारतीय नागरिक होने पर गर्व व्यक्त करते हुए, अभिनेता ने आगे कहा, कुछ साल पहले मैं अलेसिया (पत्नी) और बच्चों को एक ध्वजारोहण कार्यक्रम में ले गया था और हमारे बच्चों को झंडा फहराने का सम्मान दिया गया था और मुझे यह कहना चाहिए। एक पिता के रूप में मेरे लिए गर्व का पल था। मेरा मानना है कि हर किसी को भारतीय होने पर गर्व महसूस करना चाहिए और हमारी आजादी के वास्तविक मूल्य को जानना चाहिए।

काम के मोर्चे पर, सिद्धांत जी टीवी के शो क्यूं रिश्तों में कट्टी बत्ती में कुलदीप चड्ढा की भूमिका निभा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.