logo-image

Birthday Special : Raj Kapoor को इस डायरेक्टर से पड़ा था थप्पड़, बाद में खुद दिया लीड रोल

राजकपूर (Raj Kapoor) ने निर्देशक केदार शर्मा की एक फिल्म में क्लैपर ब्वॉय के तौर पर काम किया था. फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को कभी भूलाया नहीं जा सकता.  

Updated on: 14 Dec 2021, 09:26 AM

मुंबई:

बॉलीवुड में राजकपूर (Raj Kapoor) की जो पहचान है. उससे हर कोई वाकिफ है. एक्टर को शोमैन के नाम से भी जाना जाता है. एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) का जन्म 14 दिसंबर 1924 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. आज का दिन उनके परिवार और उनके फैंस के लिए बेहद खास है. फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को कभी भूलाया नहीं जा सकता.  मात्र 17 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में स्पॉट ब्वॉय का काम करना शुरू कर दिया था. एक्टिंग तो उनके खून में ही थी. यह बात आपको पता है जिस प्रोडक्शन कंपनी में वो काम कर रहे थे, उसी में उन्हें फिल्म 'नीलकमल' के लिए साइन किया गया था. जो किसी के लिए भी बहुत बड़ी बात होगी. 

यह भी जानें - दिशा ने ढीले-ढाले कपड़े में छुपाया टमी, बनने वाली हैं मां!

आपको बतादें, एक्टर को लेकर एक किस्सा बहुत मशहूर है. जब  वो स्पॉट ब्वॉय का काम कर रहे थे, उसी दौर में उन्होंने निर्देशक केदार शर्मा की एक फिल्म में क्लैपर ब्वॉय के तौर पर काम किया था. जब वो क्लैप कर रहे थे. उसी दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे निर्देशक गुस्से में आ गए. दरअसल, हुआ यूं कि उन्होंने जैसे क्लैप  किया एक्टर की नकली दाड़ी बाहर गिर गई. जिसपर केदार शर्मा को गुस्सा आ गया था और उन्होंने राज कपूर (Raj Kapoor) को जोरदार थप्पड़ मार दिया था. लेकिन नियती को भी कुछ और मंजूर था. बाद में केदार शर्मा ने ही राज कपूर (Raj Kapoor) को अपनी फिल्म 'नीलकमल' के लिए मुख्य भूमिका में  राज कपूर को साइन किया था. राज ने अपने एक्टिंग का दम सभी को दिखाया सब उनकी एक्टिंग के कायल हो गए.