News Nation Logo

वाल्मीकि समाज पर आपत्तिजनक कमेंट करने के मामले में सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ जारी हुआ समन

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ राजस्थान की चुरू पुलिस ने समन जारी कर दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 Jan 2018, 05:20:30 PM
सलमान खान और शिल्पा शेट्टी (फाइल फोटो)

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ राजस्थान की चुरू पुलिस ने समन जारी कर दिया है। इसके तहत उन्हें 22 जनवरी को पुलिस थाने में हाजिर रहना होगा।

बता दें बॉलीवुड स्टार सलमान खान और शिल्पा शेट्टी ने नेशनल एक टीवी शो के दौरान जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने की वजह से इन दोनों एक्टर्स के खिलाफ वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराया था।

मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से जवाब मांगा।

और पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है': जातिवादी टिप्पणी करने पर सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शिकायत दर्ज

वाल्मीकि समाज का कहना है कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस बात से गुस्साए वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की मांग की।

हालांकि बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने वाल्मीकि समाज के ऊपर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किए जाने के मामले में माफी मांग ली है। उन्होंने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगते हुए लिखा, 'मेरे पिछले इंटरव्यू के दौरान बोले गए कुछ शब्दों का गलत अर्थ लगाया गया है। मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से ऐसा नहीं कहा था।'

जयपुर के राजमंदिर सिनेमाहॉल पहुंचे वल्मीकि समाज के लोगो ने सलमान ख़ान और शिल्पा शेट्टी के बयान के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था।  यहां तक कि सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर भी फाड़े गए और थिएटरों के बाहर भी खूब हंगामा किया गया।

और पढ़ें: 'पद्मावत' के निर्माताओं ने विज्ञापन के जरिए दी सफाई कहा- यह एक ऐसी फिल्म है, जिस पर हर भारतीय करेगा गर्व

 

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 15 Jan 2018, 05:14:14 PM