logo-image

डीसीएसएएफएफ व्हीटन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी शिशिर शर्मा की द्वैता

डीसीएसएएफएफ व्हीटन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी शिशिर शर्मा की द्वैता

Updated on: 12 Aug 2021, 10:00 PM

मुंबई:

मशहूर अभिनेता शिशिर शर्मा की एक लघु फिल्म द्वैता (द्वैत) आगामी डीसीएसएएफएफ व्हीटन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी।

डीसी दक्षिण एशियाई कला परिषद इंक द्वारा आयोजित, वाशिंगटन डीसी दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव (डीसीएसएएफएफ) वाशिंगटन, डीसी सांस्कृतिक कैलेंडर पर सबसे प्रसिद्ध स्क्रीन कार्यक्रमों में से एक है।

यह महोत्सव वाशिंगटन डीसी में होगा, जिसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, भूटान, मालदीव और तिब्बत के वैकल्पिक सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जाएगा।

द्वैता राक अवतार और संजीव वर्मा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है, जिसमें शिशिर के साथ सिंगापुर के स्थापित कलाकार हैं।

शिशिर ने कहा, यह शायद मेरी अब तक की सबसे कठिन लेकिन सबसे संतोषजनक फिल्म थी, जहां मुझे एक लघु फिल्म में एक चरित्र में इतनी बड़ी विविधता को चित्रित करना था।

अभिनेता ने स्वाभिमान, बॉम्बे बॉयज, सरकार राज, मेड इन हेवन, परमानेंट रूममेट्स, सिटी ऑफ ड्रीम्स सहित 40 से अधिक फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और वेब श्रृंखलाओं में अभिनय किया है।

द्वैता की पटकथा राक अवतार ने लिखी है, और उन्होंने इसे संजीव वर्मा के साथ सह-निर्देशित भी किया है।

फिल्म फेस्टिवल के लिए अपनी फिल्म को शॉर्टलिस्ट किए जाने पर, सिंगापुर स्थित राक ने कहा, मानव मन के कामकाज के साथ मेरा आकर्षण और कहानी कहने के लिए मेरा प्यार यह है कि द्वैता के विचार का जन्म कैसे हुआ। दूरस्थ पूर्वाभ्यास से लेकर आसन्न महामारी से लड़ने तक- संबंधित लॉकडाउन, द्वैता मानवीय भावना और ड्राइव का प्रतिनिधित्व करता है। बेहद प्रतिभाशाली कलाकारों और ऊजार्वान क्रू को बधाई, जिन्होंने द्वैता को संभव बनाया।

राक सिंगापुर में स्थित एक लेखक-निर्देशक हैं। वह पिछले 12 सालों से विजुअल इफेक्ट्स इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। वह वर्तमान में इंडस्ट्रियल लाइट एंड मैजिक (लुकास फिल्म्स/डिज्नी) के साथ एक अनुसंधान एवं विकास इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं।

यह फिल्म एक उम्रदराज अभिनेता के मनोभ्रंश के साथ संघर्ष और गौरव को वापस पाने के उनके प्रयासों के बारे में है। उनके अथक और गढ़े हुए प्रयासों से उनकी प्यारी बेटी और उनकी सहेली उसे बचा रही हैं। द्वैता मानसिक बीमारी के साथ नायक के संघर्ष और उसके शानदार करियर पर उसकी पकड़ खोने को चित्रित करता है। साथ ही, यह देखभाल करने वालों के अनकहे संघर्षो और दर्द को भी दर्शाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.