News Nation Logo

हिमालयन फिल्म फेस्टिवल में इन्फ्लेटेबल थिएटर में दिखाई जाएगी शेरशाह

हिमालयन फिल्म फेस्टिवल में इन्फ्लेटेबल थिएटर में दिखाई जाएगी शेरशाह

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Sep 2021, 12:00:01 AM
Sherhaah to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लद्दाख: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के जश्न के हिस्से के रूप में लद्दाख के खूबसूरत परिदृश्य 24 सितंबर से 28 सितंबर तक द हिमालयन फिल्म फेस्टिवल 2021 (टीएचएफएफ) के पहले संस्करण का गवाह बनने जा रहे हैं।

जहां विष्णुवर्धन द्वारा निर्देशित शेरशाह ओपनिंग फिल्म होगी, वहीं क्रिस्टियन मोर्डलेट और स्टेनजि़न दोरजाई द्वारा निर्देशित लद्दाखी फिल्म शेफर्डेस ऑफ द ग्लेशियर्स समापन फिल्म होगी। शेरशाह सिंधु संस्कृति केंद्र के सभागार में और पिक्च रटाइम के इन्फ्लेटेबल थिएटर में दिखाई जाएगी। इसकी मेजबानी केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख कर रहा है।

लद्दाख पर अब बड़े पर्दे पर फिल्में देखने और लद्दाख में आगामी फिल्म समारोह पर अपने विचार साझा करने की खुशी का अनुभव करते हुए, पिक्च रटाइम के संस्थापक और सीईओ सुशील चौधरी ने कहा, पिछले महीने हमने 11,562 फीट की ऊंचाई पर थिएटर स्थापित किया था, जहां हमने प्रदर्शित बेलबॉटम, एक मनमोहक प्रतिक्रिया देखी और अब हम यूटी लद्दाख के प्रशासन के साथ सहयोग करने और द हिमालयन फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक ऊंचाई वाला फिल्म समारोह है।

महोत्सव के दौरान हिमालयी राज्यों जैसे असम, सिक्किम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख की लोकप्रिय फिल्मों के अलावा भारतीय पैनोरमा चयनित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

यह महोत्सव केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत फिल्म समारोह निदेशालय के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है और लेह में सिंधु संस्कृति केंद्र में आयोजित किया जाएगा। लद्दाख के प्रशासन ने पिक्च रटाइम (एक इन्फ्लेटेबल सिनेमा थिएटर कंपनी) के साथ भी एक पिक्च रटाइम थिएटर में फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए सहयोग किया है। भारत के हिमालयी क्षेत्र में प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को पहचानने के लिए शार्ट फिल्मों और वृत्तचित्रों के लिए एक प्रतियोगिता खंड भी होगा।

हिमालयन फिल्म फेस्टिवल फिल्म निर्देशक, निर्माता, संपादक, पटकथा लेखक, गीतकार, विधु विनोद चोपड़ा, अनुपमा चोपड़ा और अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी द्वारा समृद्ध और संवादात्मक वातार्लाप सत्रों की मेजबानी करेगा। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भारतीय फिल्म निर्माता, लेखक, निर्देशक और संपादक, जो मुख्य रूप से हिंदी और तमिल सिनेमा में काम करते हैं, प्रिया कृष्णास्वामी संपादन पर एक सत्र आयोजित करेंगे, भारतीय फिल्म निर्माता और निर्देशक नीला माधब पांडा निर्देशन पर एक मास्टरक्लास आयोजित करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Sep 2021, 12:00:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो