logo-image

Shashi Kapoor को जान से मारना चाहती थी उनकी मां! अपनाए थे ये हथकंडे

शशि कपूर (Shashi Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. लोग उनके जैसे बनने की चाहत रखते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शशि कपूर की मां रामसरनी कपूर उन्हें दुनिया में लाना ही नहीं चाहती थी. ऐसे में उन्होंने कई हथकंडे भी अपनाए थे.

Updated on: 03 Jul 2022, 07:10 PM

नई दिल्ली:

शशि कपूर (Shashi Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. उन्होंने इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है. फैंस एक्टर की तरह बनने की ख्वाहिश रखते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शशि कपूर की मां रामसरनी कपूर उन्हें दुनिया में लाना ही नहीं चाहती थी. बल्कि उनसे छुटकारा (Shashi Kapoor tried to get rid of him) पाने के लिए उन्होंने कई तरह के हथकंडे अपनाए थे. जैसे कभी साइकिल से गिर जाती, तो कभी सीढ़ियों से. तो क्या है पूरा मामला, आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे. 

शशि (Shashi Kapoor statement) ने खुद इस बात का खुलासा किया था. जिसमें उन्होंने बताया था, "मेरी मां मुझे फ़्लकी कहती थीं, क्योंकि मैं प्लान्ड नहीं था. उनके पहले से ही चार लड़के थे. ऐसे में मेरी मां और पिताजी हमेशा से एक बेटी चाहते थे. 1933 में मेरी बहन उर्मिला का जन्म हुआ था, जिसके बाद मेरे माता-पिता काफी खुश थे. लेकिन फिर अचानक पांच साल बाद मेरी मां को पता चला कि वह एक और बेबी एक्सपेक्ट कर रहीं हैं, जो उनके लिए काफी शर्मनाक था. उन्होंने मुझसे छुटकारा पाने की पूरी कोशिश की. जैसा कि आप जानते हैं कि उस समय में अबॉर्शन जैसी चीज नहीं थी. उन्होंने मुझसे बताया था कि वह साइकिल से गिरती रहती, सीढ़ियों से नीचे उतरते गिरती, दवा ले लेती, लेकिन तुम जिद्दी थी. इसलिए मैं एक अनप्लान्ड एक्टर, एक अनप्लान्ड स्टार और एक अनप्लान्ड व्यक्ति हूं."

आपको बताते चलें कि शशि कपूर ने महज 10 साल की उम्र में राज कपूर (Shashi Kapoor debut as a child artist) की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने 1961 में आयी फिल्म 'धरमपुत्र' (Shashi Kapoor debut from Dharamputra) से अपना डेब्यू किया. एक्टर ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया. जिन्हें दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया गया. हालांकि, बीते साल 2017 को शशि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह गए.